पहली बार बॉक्स ऑफिस पर नहीं चल पाया बॉलीवुड के तीनों खान स्टार्स का जादू।

पहली बार बॉक्स ऑफिस पर नहीं चल पाया बॉलीवुड के तीनों खान स्टार्स का जादू।

पिछले बारह सालों में ऐसा पहली बार हुआ है कि सलमान खान,आमीर खान और शाहरुख़ खान तीनों की ही फिल्में बॉक्स ऑफिस के टॉप ३ में अपनी जगह नहीं बना पायी है। उनकी जगह रणवीर सिंह और रणबीर कपूर की फिल्में कामयाब रहीं हैं।

ऐसा कहा जा सकता है कि २०१८ बॉलीवुड के खानों के लिए लिए कुछ खास नहीं रहासाल में सलमान खान की फिल्म रेस ३ सबसे ज्यादा मजाक का पात्र बनी और १६६.४० करोड़ का ही कलेक्शन कर पायीवहीँ आमिर खान की ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान १५१.१९ करोड़ से ज्यादा नहीं कमा पायी इसके बाद बॉलीवुड के  बादशाह कहे जाने वाले शाहरुख़ खान की फिल्म जीरो अभी भी सिनेमा घरों में चल रही है पर अब तक ८८.८५ करोड़ का ही कारोबार कर १०० करोड़ तक पहुँचने के लिए स्ट्रगल ही कर रही है।


ये सभी फिल्में हमेशा की की तरह ईद,दिवाली और क्रिसमस पर लॉन्च हुई थीं फिर भी बॉक्स ऑफिस के टॉप ३ में जगह नहीं बना पायीं। ऐसा पिछले बारह सालों  में पहली बार हुआ है कि बॉलीवुड के तीनों खान का जादू दर्शकों पर नहीं चल पाया।

जबकि रणबीर कपूर की फिल्म संजू ३४२.५३ करोड़ के कलेक्शन के साथ २०१८ में टॉप पर है वहीँ रणवीर सिंह की पद्मावत ३०२.१५करोड़ और सिम्बा जो कि अभी भी सिनेमाघरों में चल रही है १७१.१५ करोड़ कमा चुकी है ,और इसी के साथ दूसरे व तीसरे स्थान पर है।

इससे पहले २००६ में ह्रितिक रोशन की धूम २संजय दत्त की लगे रहो मुन्ना भाई और ह्रितिक रोशन की अन्य फिल्म कृष ने ये तीनों स्थान पर कब्ज़ा किया था और तीनो खान बॉक्स ऑफिस के टॉप ३ से बाहर थे उसके बाद २००७ से २०१७ तक इन खानों ने बॉक्स ऑफिस के टॉप ३ स्थानों पर कब्ज़ा जमाये रखा था।


अब देखना ये होगा कि साल २०१९  में ये खान स्टार्स अपनी जगह फिर से हासिल कर पाएंगे या और भी बड़ी चुनौतियाँ देखने को मिलेंगीं।

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)