अब WhatsApp पर बुक करें LPG सिलेंडर, ऑनलाइन होगा पेमेंट, इस कंपनी ने दी यह सुविधा

  • Follow Newsd Hindi On  
1 नवंबर से बदलने वाली है डिलीवरी प्रक्रिया, बिना OTP के नहीं मिल सकेगा LPG सिलेंडर

अब रसोई गैस की बुकिंग और भी आसान हो गई है। आप व्‍हाट्सएप के जरिए भी एलपीजी गैस की बुकिंग (LPG Gas booking) कर सकेंगे। भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन (BPCL) ने देशभर में व्‍हाट्सएप के जरिये रसोई गैस सिलेंडर बुक करने की सेवा शुरू कर दी है। इससे लाखों की संख्या में लोग इस सुविधा का इस्तेमाल कर सकेंगे। खास बात है कि बुकिंग के साथ आपको ऑनलाइन पेमेंट की भी सुविधा मिलेगी।

स्मार्टलाइन नंबर पर होगी बुकिंग

कोरोना संक्रमण काल में सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए तमाम कंपनियां टेक्नोलॉजी का ज्यादा से ज्यादा और बेहतर इस्तेमाल कर रही हैं। इसी के मद्देनजर भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) ने इस सुविधा की शुरुआत की है। बीपीसीएल ने इस बारे में एक बयान जारी किया है। इसमें कंपनी ने कहा कि भारत गैस (बीपीसीएल का एलपीजी ब्रांड नाम) के देशभर में स्थित ग्राहक कहीं से भी व्‍हाट्सएप के जरिए खाना पकाने का गैस सिलेंडर बुक करा सकते हैं।


बीपीसीएल ने कहा कि वह सिलेंडर बुकिंग की सुविधा के लिए व्‍हाट्सएप बिजनेस चैनल लेकर आया है। व्‍हाट्सएप पर बुकिंग बीपीसीएल स्मार्टलाइन नंबर 1800224344 के माध्यम से की जा सकती है। ग्राहक के कंपनी के साथ रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से ही यह बुकिंग की जा सकती है।

71 लाख लोगों को मिलेगा फायदा

बता दें कि भारत पेट्रोलियम के देश भर में 71 लाख से अधिक एलपीजी ग्राहक हैं। इतनी बड़ी संख्या में ग्राहकों के साथ यह देश में इंडियन ऑयल के बाद दूसरी बड़ी कंपनी है। कंपनी के एग्‍जीक्‍यूटिव डायरेक्‍टर, एलपीजी के प्रभारी टी. पीतांबरम ने कहा कि व्हाट्सएप के जरिये बुकिंग करने के बाद ग्राहक को बुकिंग होने का संदेश प्राप्त होगा। इसके साथ ही एक लिंक भी उसे प्राप्त होगा जिस पर वह डेबिट या क्रेडिट कार्ड, यूपीआई और अमेजन जैसे अन्य भुगतान एप के जरिये भुगतान भी कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि कंपनी इसके साथ ही एलपीजी डिलीवरी पर नजर रखने और ग्राहकों से उसके बारे में उनकी प्रतिक्रिया लेने जैसे नए कदमों पर भी गौर कर रही है। आने वाले दिनों में कंपनी ग्राहकों को सुरक्षा जागरूकता के साथ ही और सुविधाएं भी प्रदान करेगी।

ग्राहकों को होगी आसानी

बीपीसीएल के मार्केटिंग डायरेक्‍टर अरुण सिंह ने इस सुविधा को जारी करते हुए कहा कि व्हाट्सएप के जरिये एलपीजी बुक करने की इस सुविधा से ग्राहकों को और आसानी होगी। व्हाट्सएप अब आम लोगों के बीच काफी सामान्य हो चला है। चाहे युवा हों या फिर बुजुर्ग, सभी इसका इस्तेमाल करते हैं और इस नई शुरुआत से हम अपने ग्राहकों के और करीब पहुंचेंगे।



लॉकडाउन में खुशखबरी: रसोई गैस सिलेंडर हुआ सस्ता, जानें नई कीमत

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)