ब्रिटेन में 12 दिसंबर को होंगे चुनाव, राजनीतिक दल तैयार

लंदन, 30 अक्टूबर (आईएएनएस)| ब्रिटेन के सांसदों ने 12 दिसंबर को आम चुनाव कराए जाने के पक्ष में वोट दिया है। देश के राजनीतिक दल आम चुनाव अभियान के लिए तैयार हैं। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि वह ‘कठिन’ आम चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं। उन्होंने आशा व्यक्त की है कि उन्हें यूरोपीय संघ (ईयू) छोड़ने और संसद में मौजूदा गतिरोध को तोड़ने के लिए समझौते के बाद एक नया जनादेश प्राप्त होगा।

उन्होंने कंजर्वेटिव सांसदों से कहा कि यह एक कठिन चुनाव होगा और हम जो कर सकते हैं वह सबसे अच्छा करने जा रहे हैं।


यूरोपीय संघ द्वारा ब्रिटेन के बाहर निकलने की समयसीमा को 31 जनवरी 2020 तक बढ़ाए जाने के बाद मतदान हुआ। ब्रेक्सिट हालांकि पहले भी हो सकता है, अगर सांसदों के साथ एक समझौते पर सहमति हो।

लिबरल डेमोक्रेट नेता जो स्विन्सन ने कहा कि ब्रेक्सिट को रोकने के लिए सरकार का चुनाव करना हमारे लिए सबसे अच्छा मौका है।

यह पूछे जाने पर कि क्या वह लेबर या कंजर्वेटिव के साथ गठबंधन सरकार बनाएंगे तो उन्होंने कहा, “मैं बता नहीं सकती। न तो बोरिस जॉनसन और न ही जेरेमी कॉर्बिन प्रधानमंत्री बनने के लिए उपयुक्त हैं।”


ब्रेक्सिट पार्टी नेता निगेल फराज ने चुनाव का स्वागत करते हुए ट्वीट किया कि गतिरोध टूट गया है और ब्रेक्सिट के पास अब सफल होने का मौका है।

वहीं ग्रीन पार्टी के सह-नेता जोनाथन बार्टले ने कहा कि यह चुनाव ‘एक जलवायु चुनाव’ होना चाहिए और पर्यावरण के मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

ब्रिटेन में 1923 के बाद से पहली बार दिसंबर महीने में चुनाव होंगे।

 

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)

You May Like