Bihar STET Admit Card 2020: बिहार बोर्ड ने जारी किए एडमिट कार्ड, यहां से करें डाउनलोड

  • Follow Newsd Hindi On  
Bihar B.Ed Entrance Exam Admit Card released download from the link given here

Bihar STET Admit Card 2020: बिहार माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (एसटीईटी) 2019 पुनर्परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए है। एडमिट कार्ड बिहार बोर्ड वेबसाइट www.bsebstet2019.in और biharboardonline.gov.in पर जाकर डाउनलोड किए जा सकते हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थी को केवल अपना एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ डालना होगा।

एडमिट कार्ड (Admit Card) डाउनलोड करने में अथवा प्रवेश-पत्र संबंधित अन्य किसी तरह की दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है तो संबंधित परीक्षार्थी [email protected] पर अपनी समस्या भेज सकते हैं, जहां पर समस्या का समाधान किया जायेगा तथा उन्हें सूचित किया जाएगा।


परीक्षा 9 सितंबर से 21 सितंबर के बीच बिहार राज्य के पटना, भोजपुर, नालन्दा, गया, छपरा, वैशाली, मुजफ्फरपुर, औरंगाबाद, दरभंगा, समस्तीपुर, भागलपुर एवं पूर्णियां जिला मुख्यालय में आयोजित होगी। परीक्षा को तीन पालियों में सुबह 8 से 10.30 बजे, दोपहर 12 बजे से 2.30 बजे और शाम 4 से 6:30 बजे तक आयोजित कराया जाएगा।

अभ्यर्थी के प्रवेश पत्र पर परीक्षा केंद्र का नाम, परीक्षा की तिथि, परीक्षा का समय, परीक्षा का विषय, परीक्षा केंद्र पर पहुंचने का निर्धारित समय और परीक्षा केंद्र का गेट बंद होने का समय मौजूद रहेगा। बोर्ड की मानें तो पेपर-एक और पेपर-दो का अलग-अलग प्रवेश पत्र अभ्यर्थी को डाउनलोड करना होगा।

ऑनलाइन परीक्षा के अभ्यास के लिए बोर्ड एक लिंक भी तीन सितंबर से परीक्षार्थियों को मुहैया करा देगा। इस लिंक पर जाकर छात्र ऑनलाइन परीक्षा देने का अभ्यास कर सकते हैं। एसटीईटी नौ से 21 सितंबर तक होना निर्धारित है। परीक्षा में दो लाख 47 हजार से अधिक परीक्षार्थी शामिल होंगे।


केंद्र पर प्रवेश के दौरान सभी अभ्यर्थियों का टेंपरेचर टेस्ट होगा। अभ्यर्थी का टेंपरेचर 99.14 डिग्री फारेनहाइट से अधिक नहीं होना चाहिए। अगर अधिक हुआ तो प्रवेश नहीं मिलेगा। ऐसे अभ्यर्थी परीक्षा से वंचित रह जाएंगे। बिहार बोर्ड की मानें तो अभ्यर्थियों को मास्क लगाकर केंद्र पर प्रवेश मिलेगा। इसके लिए सभी अभ्यर्थियों को मास्क लगाकर आना अनिवार्य हैं।

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)