ICAI CA Result 2018 : कोटा के शादाब हुसैन बने ऑल इंडिया सीए टॉपर

ICAI CA Result 2018 : कोटा के शादाब हुसैन बने ऑल इंडिया सीए टॉपर

ICAI ने CA 2018 के रिजल्ट घोषित कर दिए हैं। कोटा के शादाब हुसैन और जोधपुर के सिद्धांत भंडारी ने क्रमश: CA फाइनल और CA फाउनडेशन में टॉप किया है। शादाब हुसैन ने कुल 74.63 प्रतिशत के साथ अपने ग्रुप में शीर्ष पर जगह बनाई है जबकि सिद्धांत भंड़ारी ने 69.38 प्रतिशत के साथ अपने ग्रुप में टॉप किया है।

ICAI CA Result 2018 : कोटा के शादाब हुसैन बने ऑल इंडिया सीए टॉपर


पिछले साल का कुल सफलता प्रतिशत 9.89 था। वहीं पिछले साल राजस्थान के जयपुर के ही अतुल अग्रवाल ने 77.25 प्रतिशत के साथ प्रथम स्थान पर कब्जा जमाया था। अतुल मे 800 में 618 अंक हासिल किये थे।

रिजल्ट को ईमेल या SMS के जरिए भी प्राप्त किया जा सकता है।  जिन उम्मीवारों ने CA फाइनल और फाउंडेशन की परीक्षाएं दी थीं वो ICAI की आधिकारिक वेबसाइटicaiexam.icai.org पर देख सकते हैं।

परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार आज 23 जनवरी को शाम 6 बजे के बाद आधिकारिक वेबसाइट पर अपने लॉगइन के जरिए अपना रिजल्ट देख सकते हैं। रिजल्ट जारी होने के बाद अंकों के वेरीफिकेशन के लिए लिंक सक्रिय हो जाएगा और उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे।


CA 2018 की परीक्षा परिणाम जारी किए जाने को लेकर ICAI ने हाल में एक नोटिफिकेशन जारी किया था जिसमें कहा गया था कि ICAI CA के 2018 परीक्षा का परिणम जनवरी माह के आखिरी सप्ताह में जारी कर दिया जाएगा।

मेल पर ऐसे पाऐ रिजल्ट

  • अपने अकाउंट में लॉगिन करें
  • ईमेल रिजल्ट के लिए रजिस्टर करें
  • रिजल्ट जारी होने के बाद आपके मेल पर पहुंच जाएगा

वेबसाइट का डायरेक्ट लिंक  icai.org,icaiexam.icai.org और caresults.icai.org है

आपको बता दें कि ICAI Result SMS के जरिए भी प्राप्त होगा। इस रिजल्ट को Institute of Chartered Accountants of India (ICAI) जारी करेगा। यह एग्जाम नवंबर और दिसंबर 2018 में आयोजित किए गए थे। रिजल्ट देखने के लिए आवेदक को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर या पिन नंबर और रोल नंबर डालना होगा।  इसके अलावा फाइनल एग्जाम के परिणाम के अंक एसएमएस के जरिए भी प्राप्त किए जा सकते हैं यह सर्विस इंडिया टाइम्स के जरिए प्राप्त होगी। इसके लिए आवेदक को CAFNLOLD लिखने के बाद स्पेस देकर अपने छह अंकों का एग्जामिनेशन नंबर लिखना होगा।

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)