CAA Protest: दिल्ली के जाफराबाद इलाके में दो गुटों के बीच पथराव, पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले

CAA Protest: दिल्ली के जाफराबाद इलाके में दो गुटों के बीच पथराव, पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले

नागरिकता संशोधन कानून (CAA), एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ दिल्ली के जाफराबाद में चल रहे विरोध प्रदर्शन में रविवार शाम दो गुटों के बीच पथराव की घटना सामने आई। जाफराबाद इलाके के मौजपुर के पास CAA के समर्थक और विरोधी आमने सामने आ गए। इसके बाद वहां थोड़ी ही देर में हालात बेकाबू हो गए और पत्‍थरबाजी शुरू हो गई। सैकड़ों की संख्‍या में लोग हाथों में पत्‍थर और ईंट लेकर एक दूसरे पर हमला करने लगे।

इससे पहले भाजपा नेता कपिल मिश्रा और उनके समर्थक मौजपुर मेट्रो स्टेशन के पास सीएए के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे थे कि भीम आर्मी समर्थकों के साथ आमन-सामना हो गया। दोनों पक्षों के बीच नोक-झोंक से शुरू हुआ मामला मारपीट तक पहुंच गया। इस दौरान दोनों के समर्थकों ने एक दूसरे पर पथराव भी किया। इससे मौजपुर का माहौल गंभीर हो गया है। बता दें कि मौजपुर जाफराबाद के बाद अगला ही मेट्रो स्टेशन है। घटना के बाद दिल्ली मेट्रो ने भी जाफराबाद और मौजपुर मेट्रो स्टेशन को एहतियात बंद कर दिया।



गौरतलब है कि शनिवार देर रात करीबन 200 से 300 महिलाओं ने आकर मेट्रो के नीचे प्रदर्शन करना शुरू कर दिया था, जिसके बाद वहां बड़ी संख्या में पुलिस के जवान और अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया। महिला प्रदर्शनकारियों को देखते हुए महिला जवानों को भी तैनात किया गया है। प्रदर्शनकारी महिलाओं ने रोड नंबर 66 जाम कर रखा है, जिस सड़क पर महिलाएं प्रदर्शन कर रही हैं, वह सड़क सीलमपुर को मौजपुर और यमुना विहार से जोड़ती है।

प्रदर्शनकारी महिलाओं ने बताया कि शाहीन बाग की तरह वे भी सीएए और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन करेंगी। साथ ही प्रदर्शन में शामिल कई महिलाओं ने अपनी बांह पर नीला बैंड लगा रखा है और जय भीम का नारा लगा रही है। भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने प्रमोशन में आरक्षण को लेकर आज 23 फरवरी को भारत बंद बुलाया है, जिसका असर भी देश में देखने को मिल रहा है और प्रदर्शनकरियों का ये भी कहना है कि भारत बंद को देखते हुए भी हमने ये सड़क बंद किया है।

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)