अब सब्सक्रिप्शन बेसिस पर भी मिलेंगी हुंडई की कारें

अब सब्सक्रिप्शन बेसिस पर भी मिलेंगी हुंडई की कारें

हुंडई मोटर्स ने सेल्फ-ड्राइविंग रेंटल कंपनी रेव के साथ एक करार किया है। इस करार के तहत भारतीय ग्राहक हुंडई कार को रेव के जरिये सब्सक्रिप्शन पर ले सकेंगे। यह ऐसी सर्विस है जिस में आप कुछ राशि का भुगतान कर एक निश्चित समय के लिए कार के मालिक बन सकते हैं। शुरूआत में यह सर्विस देश के छह शहरों दिल्ली एनसीआर, मुंबई, कोलकाता, पुणे, बैंगलुरू और हैदराबाद में शुरू होगी।

सब्सक्रिप्शन पीरियड मंथली और सालाना रहेगा। मंथली सब्सक्रिप्शन चुनने वाले ग्राहकों को दो विकल्प मिलेंगे। इस में सप्ताह के कुछ दिन और पूरे सप्ताह को शामिल किया गया है। आप जो भी ऑप्शन चुनते हैं, उसके हिसाब से फीस लगेगी। आपको केवल मंथली फीस देनी होगा, बाकी के खर्चे जैसे मैनटेनेंस और इंश्योरेंस चार्ज आदि रेव कंपनी वहन करेगी। ग्राहकों को अपनी जरूरत के हिसाब से कार मॉडल बदलने का विकल्प भी मिलेगा।


सालाना सब्सक्रिप्शन में आप लंबे समय के लिए कार के मालिक बन सकेंगे। फर्क सिर्फ ये होगा कि मंथली सब्सक्रिप्शन में आपको कम फीस का भुगतान करना होगा, जबकि सालाना सब्सक्रिप्शन में ज्यादा राशि खर्च करनी पड़ेगी।

उदाहरण के तौर पर आप हुंडई सैंट्रो एमटी को पुणे में एक महीने के लिए लेते हैं तो आपको मंथली सब्सक्रिप्शन के तौर पर 25,789 रूपए देने होंगे। इसके अलावा आपको 5,000 रूपए सिक्योरिटी के जमा कराने होंगे, जो आपको वापस मिल जाएंगे।


अगर आप सैंट्रो को सालाना सब्सक्रिप्शन पर लेते हैं तो एक साल के लिए आपको 15,790 रूपए से 22,190 रूपए के बीच हर महीने देने होंगे। कार के वेरिएंट के हिसाब से यह राशि कम-ज्यादा हो सकती है।

यह भी पढें : टेस्टिंग के दौरान दिखी नई हुंडई ग्रैंड आई10

(साभार: कारदेखो डॉट कॉम )

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)