चीन ने अमेरिका पर कोविड-19 को लेकर षड्यंत्र फैलाने का आरोप लगाया

बीजिंग। चीन के विदेश मंत्री वांग यी ने अमेरिका पर आरोप लगाया है कि उसने कोरोना वायरस महामारी के बारे में ‘षड्यंत्र और झूठ’ फैलाने का आरोप लगाया है, इससे दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया है।

बीबीसी ने बताया कि रविवार को चीन के संसदीय सत्र के दौरान एक वार्षिक समाचार सम्मेलन में वांग ने कहा, “अमेरिका में कुछ राजनीतिक ताकतें चीन-अमेरिका संबंधों को बंधक बना रही हैं।”


उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि वे कौन सी ताकतें हैं, लेकिन वे ‘हम दोनों देशों को एक नए शीतयुद्ध के कगार पर धकेलने’ की कोशिश कर रही हैं।

उन्होंने कहा, “कोरोना वायरस के कारण होने वाली तबाही के अलावा, वे अमेरिका के माध्यम से एक राजनीतिक वायरस भी फैल रही हैं। यह राजनीतिक वायरस चीन पर हमला करने और धब्बा लगाने के हर अवसर का उपयोग कर रहा है।”

बीबीसी ने वांग के हवाले से लिखा है, “कुछ राजनेताओं ने बुनियादी तथ्यों की पूरी तरह से अवहेलना की है और चीन को निशाना बनाते हुए कई झूठ भी गढ़े हैं।”


हालांकि उन्होंने प्रकोप से निपटने के लिए वाशिंगटन और बीजिंग के बीच सहयोग का आह्वान किया।

वांग ने कहा, “हम दोनों विश्व शांति और विकास के लिए एक बड़ी जिम्मेदारी वहन करते हैं .. चीन और अमेरिका सहयोग से लाभ उठाने और टकराव से हारने के लिए खड़े हैं।”

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)