चीन विदेशी निवेश सुविधा में सुधार करेगा

बीजिंग, 30 अक्टूबर (आईएएनएस)| चीनी राज्य परिषद ने हाल ही में ‘विदेशी पूंजी के उपयोग में सुधार पर विचार’ पारित किया, जिसके अनुसार खुलेपन का विस्तार, विदेशी निवेश सुविधा में सुधार और विदेशी निवेश के वैध अधिकारों की गारंटी के संदर्भ में 20 बिंदू घोषित किए जाएंगे। इस वर्ष चीन ने विदेशी निवेश कानून, नई विदेशी निवेश पहुंच नकारात्मक सूची तथा नए मुक्त व्यापार क्षेत्र आदि कदम उठाकर विदेशी पूंजीनिवेश को प्रोत्साहित किया।

चीन के उप वाणिज्य मंत्री वांग शो वेन ने कहा कि चीन विदेशी निवेश के प्रोत्साहन और गारंटी देने के लिए और कई कदम उठाएगा। राज्य परिषद में पारित नए दस्तावेज के मुताबिक देश के विभिन्न क्षेत्रों में विदेशी निवेश को बढ़ावा देने और सुरक्षा करने के स्तर को आगे बढ़ाया जाएगा। सीमा पार पूंजी का उपयोग करने की लागत कम किया जाएगा, चीन आने वाले विदेशियों को अधिक सुविधा दी जाएगी और विदेशी पूंजी की परियोजनाओं के लिए भूमि उपयोग अनुमोदन प्रक्रियाओं में सुधार किया जाएगा। साथ ही बौद्धिक संपदा के संरक्षण में वैधानिक भूमिका पर जोर दिया जाएगा।


विश्व बैंक की नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार चीन के बिजनेस माहौल की वैश्विक रैंकिंग 46वें से बढ़कर 31वें स्थान पर पहुंच गई है।

(साभार-चाइना रेडियो इंटरनेशनल, पेइचिंग)

 


(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)

You May Like