Bihar Assembly Election 2020: चुनाव से पहले चिराग को CM Face बनाने की उठी मांग, NDA में दरार पड़ना तय

  • Follow Newsd Hindi On  
Chirag Paswan told CM Nitish Kumar to be opportunistic

Bihar Assembly Election 2020: बिहार विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही एनडीए में जनता दल यूनाइटेड (JDU) सुप्रीमो मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) और लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) अध्‍यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) के बीच की रार अब खुलकर सामने आ गई  है।

इस बीच एलजेपी की तरफ से नीतीश कुमार के मुख्‍यमंत्री चेहरा (CM Face) पर सवाल उठा दिया गया है।  दरअसल इस बार एलजेपी से चिराग पासवान को मुख्यमंत्री चेहरा बनाने की मांग उठी है। पार्टी के प्रदेश प्रधान महासचिव शाहनवाज अहमद कैफी ने कहा है कि चिराग पासवान मुख्‍यमंत्री पद के लिए सबसे बेहतर विकल्‍प हैं।


इसके साथ ही जन अधिकार पार्टी (JAP) के अध्‍यक्ष पप्‍पू यादव (Pappu Yadav) ने भी चिराग को योग्‍य मुख्‍यमंत्री चेहरा बताया है। इसके पहले एलजेपी से संस्‍थापक रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) भी कह चुके हैं कि चिराग में मुख्‍यमंत्री बनने की तमाम योग्‍यता है। हालांकि, इसमें अभी किसी तरह की जल्दबाजी से वो इंकार करते रहे हैं।

एलजेपी के प्रदेश प्रधान महासचिव शाहनवाज अहमद कैफी ने कहा है कि बिहार की जनता एक बेहतर विकल्प की तलाश में है। वह ऐसे व्‍यक्ति को मुख्यमंत्री बनाना चाहती है, जो एक पुत्र और सेवक की तरह काम करे तथा दिन-रात उनकी भलाई की खातिर हर तरह से समर्पित हो।

उन्‍होंने कहा कि चिराग पासवान जनता के इस पैमाने पर बिल्कुल फिट बैठते हैं। उनके पास बिहार के विकास का रोडमैप भी है। शाहनवाज अहमद कैफी ने कहा कि एलजपी कार्यकर्ता विधानसभा चुनाव में 143 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहते हैं। वहीं कार्यकर्ता चाहते हैं कि चिराग राष्ट्रीय राजनीति से बिहार की राजनीति में शिफ्ट करें, ताकि राज्‍य को एक सच्चा सेवक मिल सके।


इससे पहले चिराग के समर्थन में जन अधिकार पार्टी के प्रमुख पप्पू यादव का भी बयान सामने आया है। उन्‍होंने कहा कि वे पहले से कह रहे हैं कि चिराग पासवान सबसे बेहतर मुख्‍यमंत्री होंगे। अपने बयान में पप्पू यादव ने कहा था कि नए लोगों के हाथ में कमान आने से राज्य का भला होना तय है।

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)