चक्रवाती तूफान बुलबुल बांग्लादेश पहुंचा, 3 मरे (लीड-1)

 ढाका, 10 नवंबर (आईएएनएस) चक्रवाती तूफान बुलबुल के बांग्लादेश के पश्चिमी खुलना और दक्षिणी पटुआखली जिलों में प्रवेश करने के बाद तीन लोगों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए।

 तूफान की वजह से करीब 20 लाख लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाना पड़ा है। अधिकारियों ने रविवार को इसकी जानकारी दी। स्वास्थ्य आपात संचालन नियंत्रण कक्ष के प्रवक्ता इनायत हुसैन ने कहा, “अबतक हमें तीन मौतों की सूचना प्राप्त हुई है। इनसभी की मौत पेड़ गिरने से हुई है।”


पुलिस सूत्रों ने समाचार एजेंसी एफे को बताया, भारत के दक्षिण 24 परगना में पेड़ों के गिरने की वजह से एक महिला की मौत हो गई है और दो लोग घायल हो गए हैं।

पुलिस नियंत्रण कक्ष ने यह भी बताया कि इस सप्ताहांत उन्होंने राज्य के विभिन्न जिलों से करीब 120,000 लोगों के लिए 69 आश्रयस्थल स्थापित किए हैं।

आपदा प्रबंधक मंत्रालय के सचिव शाह कमाल के अनुसार, बांग्लादेश में 21 लाख लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है, जिसमें से कई अब अपने घर वापस जाने लगे हैं।


उन्होंने कहा, “यह कहना अभी जल्दबाजी होगी कि तूफान से कितनी क्षति पहुंची है। हमने अभी विभिन्न जिलों से सूचना प्राप्त करना शुरू ही किया है। मेरे ख्याल से कुछ 4000 घर क्षतिग्रस्त हुए हैं।”

सुबह के विशेष समाचार में, बांग्लादेश मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि बुलबुल उत्तर-पश्चिम दिशा में धीरे-धीरे बढ़ रहा है व गहरे दबाव में तब्दील हो रहा है। यह बगरघाट, बरीशाल और पटुआखली(तटीय) क्षेत्रों में बना हुआ है।

वहीं भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने पश्चिम बंगाल, असम, मेघायल, त्रिपुरा और मिजोरम में सक्रिय बारिश की चेतावनी जारी की है।

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)

You May Like