Chocolate Day 2020: गर्लफ्रेंड के साथ यूँ बनाएं चाकलेट-डे यादगार

Chocolate Day 2020: गर्लफ्रेंड के साथ यूँ बनाएं चाकलेट-डे यादगार

किसी भी चीज की शुरुआत करने से पहले मीठा खाने को शुभ माना जाता है। तो प्यार भरे रिश्ते की शुरुआत हम साथी को चॉकलेट दे कर कर सकते हैं। चॉकलेट न केवल आपके प्यार में मिठास बढ़ाएगी बल्कि इससे आपके रिश्ते में रोमांस का नया स्पार्क आएगा। अगर आप साथी से करीबी बढ़ाना चाहते हैं या अपने सपनों के साथी से अपने दिल की बात कहना चाहते हैं तो इस चॉकलेट डे कुछ ख़ास तरीके से चॉकलेट के प्रयोग कर अपने दिल की बात बता सकते हैं।


चॉकलेट का स्वाद तो आपके साथी को पसंद आएगा ही लेकिन अगर आप थोड़े शरारत भरे मूड में हैं तो घर के उस कोने में चॉकलेट छिपा दें जहां आपका साथी सोच भी नहीं सकता और साथी को इसे खोजने को कहें। जब उसे चॉकलेट न मिलें तो आप उसे खोज कर दे दें। इसके साथ ही आप उसे लव नोट्स भी दे सकते हैं।

हर सुबह आप अपने साथी को बेड टी तो देते ही होंगे लेकिन क्यों न चॉकलेट डे पर साइड टेबल पर एक प्यार भरे नोट के साथ उनकी पसंदीदा चॉकलेट भी रख दें। यकीन मानिए आपकी ये छोटी सी प्यार भरी कोशिश उनका दिल जीत लेगी।


इस चॉकलेट डे आप चॉकलेट बॉडी पेंट का इस्तेमाल अपने रिश्ते में स्पार्क लाने के लिए कर सकते हैं। सबसे पहले अपने शरीर पर चॉकलेट डे पेंट करें। ये आपके साथी के लिए एक सुखद सरप्राइज होगा।

चॉकलेट का इतिहास

चॉकलेट शब्द के बारे में बहुत सारे तथ्य हैं। कुछ के अनुसार चॉकलेट शब्द मूलतः स्पैनिश भाषा का शब्द है। एजटेक की भाषा नेहुटल में चॉकलेट शब्द का अर्थ होता है खट्टा या कड़वा। चॉकलेट की प्रमुख सामग्री केको या कोको के पेड़ की खोज 2000 पूर्व अमेरिका के वर्षा वनों में की गई थी। इस पेड़ की फलियों में जो बीज होते हैं उनसे चॉकलेट बनाई जाती है। हालांकि इस समय में अफ्रीका के 70 फीसदी कोको की पूर्ति अकेले ही करता है। कहा जाता है कि चॉकलेट की शुरुआत मैक्सिको और मध्य अमेरिका के लोगों ने किया था। 1528 में स्पेन ने मैक्सिको को अपने कब्जे में लिया पर जब राजा वापस स्पेन गया तो वो अपने साथ कोको के बीज और सामग्री ले गया। जल्द ही ये वहां के लोगों को पसंद आ गया और अमीर लोगों का पसंदीदा पेय बन गया।


Valentine Week 2020: प्यार का करना है इजहार, तो जान लें किस दिन मनाया जाएगा कौन सा डे

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)