UP: कोल्ड ड्रिंक की सील बोतल में निकले कंडोम और जलजीरा के पैकेट, दुकानदार और ग्राहकों के उड़े होश

UP: कोल्ड ड्रिंक की सील बोतल में निकले कंडोम और जलजीरा के पैकेट, दुकानदार और ग्राहकों के उड़े होश

आप कोल्ड ड्रिंक की बोतल क्यों खरीदते हैं? इसीलिए न कि अलहदा स्वाद वाले इस ठंडे पेय को पीकर प्यास बुझाई जा सके। लेकिन कोल्ड ड्रिंक की बोतल (Cold Drink Bottle) में पेय पदार्थ के साथ कुछ और निकले तो कैसा लगेगा? उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गोंडा जिले (Gonda) में एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जहाँ कोल्ड ड्रिंक स्प्राइट की पैक की हुई बोतलों में कंडोम और जलजीरा के पाउच मिलने से देख दुकानदार और ग्राहकों के होश उड़ गए हैं।

दरअसल, गोंडा जिले के वजीरगंज थाना क्षेत्र के झिलाही मार्ग स्थित जमलापुर बाजार में साधू वर्मा नामक एक दुकानदार कोल्ड ड्रिंक की एजेंसी से इसे खरीदकर ग्राहकों को बेचते हैं। पिछले दिनों जब एक ग्राहक उनकी दुकान से कोल्ड ड्रिंक लेने के लिए आया तो 200 एमएल की दो स्प्राइट की बॉटल में कंडोम और एक दूसरी बॉटल में जलजीरा का पाउच मिला। इसे देखते ही ग्राहक और दुकानदार दोनों हैरान हो गए। वहां मौजूद लोगों का दिमाग चकरा गया। इसके बाद दर्जनों बोतल में अन्य पदार्थ पाए गए हैं। इसे देख दुकानदार ने सभी बोतलों को तोड़कर फेंक दिया है।


वहीं दुकानदार साधू वर्मा ने एजेंसी के कस्टमर केयर पर शिकायत भी दर्ज कराई, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई है। हालांकि दुकानदार ने बचे हुए दो बॉटल को सुरक्षित रख लिया है। वह क्षेत्र के लगभग 8 किलोमीटर की रेंज में इसका सप्लाई कर रहा है। दुकानदार वीके जलपान गृह जमलापुर ने कहा कि एक ग्राहक को यही बोतल दे रहा था लेकिन जब निगाह बोतल के अंदर रखे गए कंडोम और जलजीरे की पाउच पर पड़ी तो ग्राहक को दिखाकर वापस कर दिया और बोतल अपने पास रख लिया है। उन्होंने बताया कि ऐसा देखने के बाद अब हमने आने वाले सभी ग्राहकों को कोल्ड ड्रिंक देना बंद कर दिया है, हम नहीं चाहते किसी के साथ धोखा हो और ऐसी गलती दोबारा हो जाए।

कोल्ड ड्रिंक खरीदने से कतरा रहे लोग

कोल्ड ड्रिंक मे ऐसी चीजें देखकर कोल्ड ड्रिंक का उपयोग कर चुके ग्राहकों मे खौफ है। कोई भी कोल्ड ड्रिंक खरीदना नहीं चाह रहा। कई लोगों ने मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है। लोगों का कहना है कि यदि ऐसे कोल ड्रिंक के बोतल में जहरीले पदार्थ मिलते रहे रहे तो लोग सड़क पर उतर कर धरना प्रदर्शन करेंगे और हमेशा के लिए कोल्ड ड्रिंक पीना त्याग देंगे।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने दिया कार्रवाई का भरोसा

प्रशासन के संज्ञान में आने के बाद मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी इत्येंद्र मोहन त्रिपाठी ने बताया है कि विभाग के लोगों को मौके पर भेजा गया था लेकिन दुकानदार की दुकान बंद मिली है, जिसके कारण कोल ड्रिंक स्प्राइट की बॉटल प्राप्त नहीं हो सकी है। बॉटल मिलने पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)