इस्तीफे पर अड़े राहुल गांधी को मनाने के लिए कांग्रेस नेता ने खून से लिखी चिट्ठी

इस्तीफे पर अड़े राहुल गांधी को मनाने के लिए कांग्रेस नेता ने खून से लिखी चिट्ठी

लोकसभा चुनाव में करारी शिकस्त झेलने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने पद से इस्तीफा देने पर अड़े हुए हैं। कांग्रेस के साधारण कार्यकर्ता से लेकर वरिष्ठ नेता मान-मनौव्वल में जुटे हैं। बुधवार को दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित की अगुआई में प्रदेश कांग्रेस ने बुधवार को पार्टी अध्यक्ष से त्यागपत्र वापस लेने की मांग को उनके सरकारी आवास पर प्रदर्शन किया। इसके साथ कई प्रदेश कांग्रेस ने त्यागपत्र वापस लेने की मांग करते हुए प्रस्ताव पारित किया है।इसी बीच यूपी कांग्रेस के सचिव शैलेन्द्र तिवारी ने अपने खून से चिट्ठी लिखकर राहुल को मनाने की कोशिश की है।

शैलेन्द्र तिवारी ‘बब्लू’ ने इस चिट्ठी में देश भर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भावना की दुहाई दी है और राहुल से इस्तीफा वापस लेने की अपील की है। कांग्रेस अध्यक्ष को संबोधित करते हुए तिवारी ने लिखा, “आपसे करबद्ध निवेदन है कि हिंदुस्तान के तमाम कार्यकर्ता की भावना है कि आप ही हम सब का नेतृत्व करें। मैं आपको विश्वास दिलाता हूँ कि शरीर का एक-एक कतरा, खून की एक बूँद कांग्रेस को बनाने में लगा देंगे। हमें राजीव जी की शहादत की कसम है।”


आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की बुरी तरह हुई हार से आहत राहुल ने 25 मई को पार्टी कार्यसमिति की बैठक में इस्तीफे की पेशकश की थी। उन्हें अपना फैसला वापस लेने के लिए मनाने की कोशिशें जारी हैं। हालांकि, बताया जा रहा है कि वे जिद पर अड़े हुए हैं।

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता की मानें तो स्थिति को साफ होने में अभी कुछ और वक्त लग सकता है। क्योंकि, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अभी भी किसी दूसने नेता को अध्यक्ष बनाने की मांग पर अड़े हुए हैं। कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्लूसी) की बैठक में राहुल गांधी से इस्तीफे की पेशकश को नामंजूर करने के प्रस्ताव को पारित करने के लिए जल्द ही एआईसीसी अधिवेशन बुलाई जा सकती है।


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)