MP: खरगोन जिले के एक गांव में 6 लोग हुए कोरोना संक्रमित, एक ही सैलून में कराई थी हजामत

  • Follow Newsd Hindi On  
Corona Virus: डेंगू मरीजों में बनी एंटीबॉडी कोरोना से लड़ने में कर रही है मदद, रिसर्च में सामने आई रिपोर्ट

मध्य प्रदेश के खरगोन जिले के ग्राम बड़गांव में एक साथ छह लोगों कोरोना होने के बाद हड़कंप मच हुआ है। गांव के तहसीलदार के मुताबिक, कुछ दिन पहले एक युवक इंदौर से गांव आया था। इस यवुक की कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए गए थे। उसने गांव आकर एक नाई से हजामत बनवाई थी। बाद में जब उसकी कोरोना जांच रिपोर्ट आई तो वह पॉजिटिव पाया। इसका इलाज भी हुआ और वह ठीक होकर अपने घर पहुंच गया था।

हालांकि जिन लोगों ने नाई के यहां कटिंग करवाई थी उनसभी के संपर्क में आए 26 लोगों के 5 अप्रैल को सैंपल लिए गए थे और जांच के लिए के लिए भेजे गए थे। जिसमें से 17 लोगों की रिपोर्ट पहले ही निगेटिव आई थी।


बाकी बचे 9 लोगों की रिपोर्ट गुरुवार को आई थी, जिसमें से 6 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि हजामत के लिए एक ही कपड़ा बार-बार इस्तेमाल करने के चलते इन लोगों में कोरोना फैला है।

मीडिया खबरों के मुताबिक, बीएमओ डॉ. दीपक वर्मा ने बताया कि बाकी 6 में से 3 लोगों की रिपोर्ट आना रह गई है। कोरोना वायरस मरीजों के परिजनों के 34 लोगों को होम क्वारंनटाइन कर दिया गया है। साथ ही गांव को सील कर सैनिटाइज किया जा रहा है।


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)