Coronavirus Live Updates | कोरोना लॉकडाउन: नोएडा में 30 अप्रैल तक लागू रहेगी धारा 144

12 अप्रैल 2020: आज की बड़ी खबरें | 12 April Breaking News

भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। देश में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 3300 से ज्यादा हो गई है। वहीं, कोरोना (COVID-19) की चपेट में आकर अब तक 77 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा आज देशव्यापी लॉकडाउन का 12वां दिन है। दूसरी तरफ कोरोना के प्रकोप को देखते हुए नोएडा में 30 अप्रैल तक धारा-144 लागू कर दी गई है।

Coronavirus Lockdown Day 12 Live Updates: 

देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार के लिए जुड़े रहें:

वाराणसी में कोरोना वायरस से पहली मौत, दो और नए पॉजिटिव केस सामने

बनारस में कोरोना संक्रमण से पहली मौत हुई है। यह मरीज गंगापुर का है जो टेस्ट में पॉजिटव पाया गया था। इसी के साथ एक महिला पॉजिटिव पाई गई है जिसे देखते हुए 4 इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। डीएम ने बताया कि शहर के चार इलाकों मदनपुरा, बजरडीहा, लोहता और गंगापुर में कर्फ्यू लगा दिया गया है। उन्होंने बताया कि रविवार को दो नए पॉजिटिव केस सामने आए।



कोरोना लॉकडाउन: नोएडा में 30 अप्रैल तक लागू रहेगी धारा 144

देश भर में 14 अप्रैल तक लागू लॉकडाउन के बीच नोएडा के लिए नया आदेश लागू किया गया है। नोएडा में धारा 144 की अवधि 30 अप्रैल तक बढ़ा दी गई है। जिसके तहत जुलूस, धरना प्रदर्शन और अन्य आयोजन पर पूर्ण रूप से रोक रहेगी।


महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 26 नए मामले

महाराष्ट्र में रविवार को कोरोना वायरस के 26 नए मामलों की पुष्टि हुई है। राज्य में संक्रमितों की संख्या 661 पहुंच गई है। कोरोना संक्रमण के 26 नए मामलों में 17 पुणे, 4 केस पिंपरी छिंछवाड़, 3 अहमदनगर और 2 मामले औरंगाबाद से सामने आए हैं।


पुडुचेरी में कोरोना संक्रमित 5 मामलों की पुष्टि

पुडुचेरी में अब तक कोरोना संक्रमित 5 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। वहीं कोरोना प्रभावित इलाके में ड्यूटी कर रहे 21 पुलिसकर्मियों को आइसोलेशन के लिए भेजा जाएगा।



कोरोना लॉकडाउन के दौरान शब-ए-बरात मनाने घर से बाहर ना निकलें: दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस ने लोगों से अपील की है कि कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान 8-9 अप्रैल को शब-ए-बरात मनाने के लिए घरों से बाहर ना निकलें।


महाराष्ट्रः मुंबई में फिलीपींस के 10 नागरिकों के खिलाफ केस दर्ज

नवी मुंबई के वाशी इलाके में फिलीपींस के 10 नागरिकों के खिलाफ आईपीसी की धारा- 188, 269, 270, फॉरेनर्स ऐक्ट 1946 की धारा 14 और महाराष्ट्र कोविड-10 रेग्युलेशंस की धारा 11 के तहत केस दर्ज किया गया।


IGI एयरपोर्ट पर इमिग्रेशन डिपार्टमेंट ने 8 संदिग्धों को रोका

तबलीगी जमात के 8 मलेशियाई सदस्यों को आज दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट के आव्रजन विभाग ने उस वक्त पकड़ा जब वे जब मलेशिया के लिए मलिंदो एयर रिलीफ फ्लाइट पर सवार होने की कोशिश कर रहे थे।


आंध्र प्रदेश: पिछले 12 घंटे में 34 नए कोरोना पॉजिटिव केस

आंध्र प्रदेश में पिछले 12 घंटे में 34 नए कोरोना पॉजिटिव मामलों की पुष्टि हुई है। इसमें सबसे ज्यादा केस कर्नूल से सामने आए हैं, जहां अब तक 27 कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं। आंध्र प्रदेश में रविवार सुबह 11.20 बजे तक कुल 226 मामलों की पुष्टि हुई है।


हरियाणाः मेवात में कोरोना के 4 नए केस

हरियाणाः तबलीगी जमात के कार्यक्रम से लौटे 4 लोगों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। इसी के साथ मेवात में कुल मामलों की संख्या 7 हो गई।

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)