Coronavirus in Uttar Pradesh: योगी आदित्यनाथ सरकार में दो वरिष्ठ मंत्रियों का कोरोनावायरस परीक्षण पॉजिटिव

  • Follow Newsd Hindi On  
Coronavirus Live Updates: कोरोना वायरस लाइव अपडेट्स

योगी आदित्यनाथ सरकार में दो वरिष्ठ मंत्रियों का कोरोनावायरस परीक्षण पॉजिटिव आया है। उत्तर प्रदेश के ग्रामीण विकास मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह जो कि मोती सिंह के रूप में लोकप्रिय हैं, उनका परीक्षण पॉजिटिव आया है। इतना ही नहीं उनकी पत्नी, बेटा, बहू और पोते का भी कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है।

लखनऊ के सीएमओ नरेंद्र अग्रवाल ने कहा, “फिर से पुष्टि करने के लिए किए गए परीक्षण के बाद मंत्री और उनके परिवार को संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एसजीपीजीआईएमएस) में भर्ती कराया गया। अब उनके संपर्क में आए लोगों की ट्रेसिंग की जा रही है।”


कोरोना पॉजिटिव आने वाले दूसरे मंत्री धर्म सिंह सैनी हैं। सैनी आयुष मंत्रालय के प्रमुख हैं।

सहारनपुर के सीएमओ बीएस सोढी ने कहा, “मंत्री धर्म सिंह सैनी ने खांसी की शिकायत की थी, फिर उनका कोविड-19 परीक्षण किया गया। संक्रमण की पुष्टि होने के बाद उन्हें पिलखनी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। उनके संपर्क में आए 27 लोगों के नमूने परीक्षण के लिए भेजे गए हैं।”

इसी बीच राज्य के नेता प्रतिपक्ष और समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ विधायक राम गोविंद चौधरी भी परीक्षण पॉजिटिव आने के बाद से एसजीपीजीआईएमएस में हैं।

चूंकि उन्हें दिल की बीमारी भी है इसीलिए उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है।

एसजीपीजीआईएमएस के चिकित्सा अधीक्षक आर.के.सिंह ने कहा, “राम गोविंद चौधरी आईसीयू में ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं लेकिन उनकी हालत स्थिर है। उनकी बाकी बीमारियां अभी नियंत्रण में हैं।”


–आईएएनएस

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)