उत्तराखंड: पत्नी के बाद मंत्री सतपाल महाराज और परिवार के अन्य लोग भी कोरोना पॉजिटिव निकले, कई स्टाफ भी संक्रमित

उत्तराखंड: पत्नी के बाद मंत्री सतपाल महाराज और परिवार के अन्य लोग भी कोरोना पॉजिटिव निकले, कई स्टाफ भी संक्रमित

उत्तराखंड में कोरोना वायरस संक्रमण पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज (Satpal Maharaj) के घर तक पहुंच गया है। सतपाल महाराज की पत्नी एवं राज्य की पूर्व मंत्री अमृता रावत (Amrita Rawat) की जांच रिपोर्ट में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने से राज्य मंत्रिमंडल में हड़कंप मच गया है। शनिवार को देहरादून की एक निजी लैब में उनकी पत्नी अमृता रावत में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके बाद सतपाल महाराज, उनके बेटे और बहू की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। जबकि उनके दूसरे बेटे की रिपोर्ट को लेकर संशय की स्थिति बरक़रार है। साथ ही उनके स्टाफ के 17 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं 12कर्मचारियों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

बता दें कि पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज की पत्नी अमृता रावत पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार में मंत्री भी रह चुकी हैं। मंत्री के विशेष कार्याधिकारी अभिषेक शर्मा ने बताया कि शनिवार शाम एक निजी प्रयोगशाला से मिली अमृता रावत की जांच रिपोर्ट में उनके COVID-19 से पीड़ित होने की पुष्टि हुई है। उन्होंने बताया कि उन्हें ऋषिकेश स्थित AIIMS अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शर्मा ने बताया कि सतपाल महाराज और उनका परिवार घर में क्वारंटाइन में रह रहा है।


पूरा मंत्रिमंडल होगा क्वारंटीन?

मंत्री की पत्नी के कोविड-19 से पीड़ित होने से हड़कंप मच गया है। शुक्रवार को हुई कैबिनेट बैठक में सतपाल महाराज भी मौजूद थे। इस दौरान अधिकारियों के साथ भी बैठकें करते रहे हैं। ऐसे में राज्य के पूरे मंत्रिमंडल को क्वारंटीन होना पड़ सकता है।

सतपाल महाराज कोरोना संक्रमण को लेकर शुरू से काफी सतर्क रहे हैं। प्रदेश में जब कोरोना संक्रमण का पहला मामला सामने आया था तो सतपाल महाराज ही एक मात्र ऐसे मंत्री थे, जो कैबिनेट में संक्रमण से बचने के लिए मास्क पहनकर गए थे। इस बीच, उत्तराखंड में कोविड-19 मरीजों की संख्या बढ़कर 749 हो गई है।


उत्तराखंड मुख्यमंत्री की मौत की फर्जी खबर से बवाल, 5 के खिलाफ एफआईआर दर्ज


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)