Coronavirus Updates: कोरोना को लेकर अच्छी खबर, पांचवे दिन भी नहीं आया चीन से कोई मामला

देश में कोरोना मरीजों की संख्या 4421 हुई, 114 लोगों की हो चुकी है मौत

कोरोना वायरस को लेकर चीन से अच्छी खबर है। कोरोना वायरस के चलते जहां पूरी दुनिया में इसके मामले बढ़ते जा रहे हैं। वहीं चीन के वुहान में पांचवे दिन भी कोरोना वायरस का कोई मामला सामने नहीं आया है। हालांकि विदेश से आए 39 लोगों में इस वायरस की पुष्टि की गई है। चीन के लिए बड़ी बात है कि जहां पर इस वायरस का जन्म हुआ था वहां से अब किसी मरीज की कोई खबर नहीं आ रही है। 

चीन ने कोरोना वायरस को और अधिक फैलने  से रोकने के लिए कड़े कदम उठाए हैं। चीन ने वुहान की लगभग 56 मिलियन जनता को घरों में लॉकडाउन कर दिया था। जिसके चलते कोरोना के मामलों में कमी देखने को मिली है।


चीन की विमान सेवाओं से जुड़े अधिकारियों ने रविवार को ऐलान किया था कि बीजिंग आने वाली सभी फ्लाइट्स को दूसरे शहरों में लैंडिंग करवाई जा रही है, जहां पर यात्रियों की स्क्रीनिंग की जाएगी। 

बता दें कि चीन में कोरोना वायरस के अब तक 81 हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। जिसमें से 3270 लोगों की मौत हो चुकी है। 

दुनिया में तीन लाख से ज्यादा कोरोना के मामले, 13 हजार से अधिक मौतें

दुनियाभर के करीब 180 देशों से  अबतक कोरोना वायरस के लगभग तीन लाख से अधिक मामले आ चुके हैं। जिनमें से 13 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। दुनियाभर के देशों में इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए कड़े कदम उठाए जा रहे हैं।


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)