Coronavirus: क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर, कोरोना के चलते भारत-साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज रद्द

Coronavirus: क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर, कोरोना के चलते भारत-साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज रद्द

कोरोना का कहर भारत में बढ़ता जा रहा है। अब इस जानलेवा वायरस की वजह से भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले दूसरे और तीसरे वन-डे मुकाबले को रद्द कर दिया गया है। सरकार से विचार विमर्श करने के बाद बीसीसीआई ने लखनऊ और कोलकाता में होने वाले आखिरी दोनों मैच रद्द कर दिए हैं।

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सरकारी दिशानिर्देशों के बाद अधिकतर खेल प्रतियोगिताओं से दर्शकों को दूर रखने का फैसला किया गया था।  बीसीसीआई ने कहा, ‘बोर्ड को खेल मंत्रालय का परामर्श मिला है। अगर हमें भीड़ जुटाने से बचने की सलाह दी जाती है तो हमें उसका पालन करना होगा।’ बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) के अध्यक्ष अभिषेक डालमिया ने बताया कि कैब ने टिकटों की बिक्री रोकने का फैसला किया था।


इससे पहले बीसीसीआई ने घोषणा की थी कि अगले दोनों वन-डे खाली स्टेडियम में बगैर दर्शकों के बीच खेले जाएंगे। मगर शुक्रवार को समाचार एजेंसी एएनआई को बीसीसीआई के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस सीरीज को रद्द करने का फैसला लिया गया।

दोनों टीमों के बीच धर्मशाला में खेला जाने वाला पहला वनडे बारिश की वजह से रद्द हो गया। गुरुवार को लगातार बारिश की वजह से धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश स्टेडिम में होने वाला मैच कोई भी गेंद फेंके बगैर ही रद्द करना पड़ा।

इस बीच अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने कहा कि चैंपियन मोहन बागान और ईस्ट बंगाल के बहुप्रतीक्षित मैच सहित आईलीग फुटबॉल टूर्नमेंट के 28 मैच कोविड-19 महामारी के कारण खाली स्टेडियम में खेले जा सकते हैं। इससे एक दिन पहले इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के आयोजकों ने 24 मार्च से शुरू होने वाली इस प्रतियोगिता में दर्शकों को स्टेडियम में आने की अनुमति नहीं देने का फैसला किया था। लेकिन अब सभी खेल आयोजन कोरोना के भय से रद्द करने का फैसला लिया गया है।


इसके अलावा भारतीय पैराओलंपिक समिति ने सरकारी दिशानिर्देशों को ध्यान में रखते हुए 15 अप्रैल तक अपनी सभी राष्ट्रीय और राज्य चैंपियनशिप को स्थगित करने का फैसला किया है। इस बीच भारतीय ऐथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) ने कहा कि वह 10 से 13 अप्रैल को पटियाला में फेडरेशन कप का आयोजन करेगा लेकिन उसने इसमें भाग लेने वाले विदेशी प्रतिभागियों को भेजे गए अपने निमंत्रण वापस ले लिए हैं।


Coronavirus: 15 अप्रैल तक टला IPL, कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए BCCI ने लिया फैसला

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)