Coronavirus Live Updates: देश में कोरोना पीड़ितों की संख्या 1.06 लाख के पार, 3303 लोगों की मौत

दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या में बड़ी उछाल, पिछले 24 घंटों में 356 पॉजिटिव केस आए

Coronavirus Live Updates: कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी पूरी दुनिया के लिए बड़ी त्रासदी साबित हो रही है। अब तक इस खतरनाक वायरस से मरने वालों की संख्या 3.2 लाख से ज्यादा हो चुकी है।  बीते 24 घंटे के दौरान अमेरिका में कोरोना संक्रमण की वजह से 1,500 लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus in India) से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है।  इस समय संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख से ऊपर है।

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 1,06,750 हो गई है। 61,149 लोग अभी भी देश में कोरोना पॉजिटिव हैं। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 5611 नए मामले सामने आए हैं और 140 लोगों की मौत हुई है। वहीं, देश में कोरोना से अब तक 3303 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि राहत की बात यह है कि 42,298 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।


बता दें कि देश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए लॉकडाउन को 31 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। लॉकडाउन का चौथा चरण (Lockdown 4.0) शुरू हो चुका है। लॉकडाउन 4.0 में बस, प्लेन, मेट्रो, सैलून, दुकानें, मॉल्स व अन्य छूटों से जुड़ी जानकारी के लिए बने रहिए हमारे साथ….

यहां पढ़ें देश में कोरोना वायरस (Coronavirus Outbreak) से संबंधित सभी अपडेट्स…


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)