Coronavirus Live Updates: भारत में कोरोना पीड़ितों की संख्या 5.6 लाख के पार, 16 हजार से ज्यादा लोगों की मौत

Coronavirus Live Updates: कोरोना वायरस लाइव अपडेट्स

Coronavirus Live Updates: कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी पूरी दुनिया के लिए बड़ी त्रासदी साबित हो रही है। दुनियाभर में कोरोनावायरस के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 1 करोड़ से अधिक हो गई है, जबकि मरने वालों की संख्या 5 लाख को पार कर गई है। भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus in India) से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। इस समय संक्रमितों का आंकड़ा 5.66 लाख से ऊपर है।

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 5,66,840 हो गई है। 2,15,125 लोग अभी भी देश में कोरोना पॉजिटिव हैं। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 18,522 नए मामले सामने आए हैं और 418 लोगों की मौत हुई है। वहीं, देश में कोरोना से अब तक 16,893 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि राहत की बात यह है कि 3,34,822 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।


बता दें कि  भारत (Coronavirus in india) में भी अब 18-19 हजार औसतन केस रोजाना सामने आ रहे हैं। वहीं लॉकडाउन के दौरान करीब दो महीने तक बंद रहने के बाद देश में शॉपिंग मॉल, धार्मिक स्थल, होटल और रेस्तरां फिर से खुल रहे हैं, जिनमें नए नियमों के तहत प्रवेश के लिए टोकन सिस्टम जैसी व्यवस्थाएं होंगी।

यहां पढ़ें देश में कोरोना वायरस (Coronavirus Outbreak) से संबंधित सभी अपडेट्स…


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)