Coronavirus Live Updates: देश में कोरोना पीड़ितों की संख्या 56 हजार के पार, 1886 लोगों की मौत

  • Follow Newsd Hindi On  
Karnataka minister told hospital - Corona patients will stop supply of electricity and water if they do not get beds

Coronavirus Live Updates: कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी पूरी दुनिया के लिए बड़ी त्रासदी साबित हो रही है। अब तक इस खतरनाक वायरस से मरने वालों की संख्या 2.6 लाख से ज्यादा हो चुकी है। भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus in India) से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है।  इस समय संक्रमितों का आंकड़ा 56 हजार से ऊपर है। वहीं, अमेरिका में बीते 24 घंटे के दौरान 2,448 लोगों की मौत हो चुकी है।

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 56,342 हो गई है। 37,916 लोग अभी भी देश में कोरोना पॉजिटिव हैं। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3390 नए मामले सामने आए हैं और 103 लोगों की मौत हुई है। वहीं, देश में कोरोना से अब तक 1886 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि राहत की बात यह है कि 16,540 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।


बता दें कि देश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए लॉकडाउन को 17 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से तीन मई के बाद जिलों को अलग-अलग जोन के हिसाब से बांटने का काम किया गया है।

यहां पढ़ें देश में कोरोना वायरस (Coronavirus Outbreak) से संबंधित सभी अपडेट्स…


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)