Coronavirus Lockdown: पटना में लॉकडाउन के बीच वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए हुई शादी, देखें Video

Coronavirus Lockdown: पटना में लॉकडाउन के बीच वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए हुई शादी, देखें Video

भारत में कोरोना वायरस के मामले में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। केंद्र और राज्य सरकार इसको फैलने से रोकने के लिए कई जरूरी और कड़े कदम उठा रही है। इसी के चलते देशभर में 75 जिलों में लॉकडाउन किया गया है। हालांकि कई जगह लोग इसका उल्लंघन करते पाए गए हैं।

लॉकडाउन का बेहतर तरीके से पालन हो इसके लिए पटना से एक प्रेरणा देने वाली खबर आई है। यहां पर लॉकडाउन के चलते एक शादी वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए की गई है। इस वीडियो को समाचार एजेंसी एएनआई ने अपने ट्विटर हैंडल से जारी किया है।


लॉकडाउन के दौरान प्रशासन ने लोगों से बाहर निकलने से मना किया है। इसके साथ ही शादी समारोह में ज्यादा भीड़ इकठ्ठा करने की मनाही है। ऐसे में दो परिवारों ने एक बीच का रास्ता निकाला है। जिससे लोगों की भीड़ भी ना हो और शादी का सारा जरूरी काम किया जा सके।

वीडियो कॉन्फ्रेंस से हुई शादी

बीते सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए लड़का और लड़की की शादी हुई। मौलाना ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए निकाह पढ़कर अलग-अलग जगह बैठे दो लोगों को हमेशा के लिए एक कर दिया। निकाह पढ़ने के बाद लड़का और लड़की वालों ने एक दूसरे को बधाई दी। जिसके बाद शादी पूरी हुई। इस वीडियो को अबतक 28 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है जबकि 13 सौ लोगों ने इसे लाइक किया है।

गौरतलब है कि देशभर में कोरोना के 500 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। जबकि 10 लोगों की मौत हो गई है। ऐसे में सरकार ने जनता से अपील की है कि जरूरत ना हो तो घरों से बिल्कुल ना निकलें। हालांकि जीवन जीने से संबंधित चीजों की खरीद व बिक्री की जा सकती है। 

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)