ओडिशा ने 30 अप्रैल तक बढ़ाई लॉकडाउन की मियाद, 17 जून तक सभी शिक्षण संस्थान बंद

ओडिशा ने 30 अप्रैल तक बढ़ाई लॉकडाउन की मियाद, 17 जून तक सभी शिक्षण संस्थान बंद

कोरोना वायरस बढ़ते खतरे को देखते हुए देशभर में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन चल रहा है। इस बीच ओडिशा सरकार ने राज्य में 30 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया है। ऐसा करने वाला ओडिशा देश का पहला राज्य बन गया है। ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने गुरुवार को इस फैसले के बारे में जानकारी दी है।

कैबिनेट बैठक के बाद सीएम नवीन पटनायक ने कहा कि इस महत्वपूर्ण मोड़ पर हमें लोगों की जान बचाने और आर्थिक गतिविधियों को पटरी पर लाने के बीच चुनाव करना है। आज कैबिनेट ने फैसला किया कि हमारे लोगों की जान बचाना इस समय सबसे बड़ी प्राथमिकता है। इस वजह से हमने 30 अप्रैल तक लॉक डाउन का विस्तार करने का फैसला लिया है।


17 जून तक सभी शिक्षण संस्थान बंद

सीएम नवीन पटनायक ने आश्वासन दिया कि पहले की तरह आवश्यक सामानों के परिवहन में कोई दिक्क्त नहीं होगी। हम कोरोना टेस्ट और ट्रीटमेंट सुविधाओं को बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमने राज्य में जल्द से जल्द एक लाख टेस्ट करने का प्लान बनाया है। जहां तक ​​शिक्षण संस्थानों का संबंध है, वे 17 जून तक बंद रहेंगे।

30 अप्रैल तक न शुरू हो रेल-हवाई यात्रा

सीएम नवीन पटनायक ने कहा कि हम भारत सरकार से 30 अप्रैल तक संपूर्ण लॉकडाउन का विस्तार करने की सिफारिश करेंगे। इसके अलावा हम केंद्र सरकार से 30 अप्रैल तक एयरलाइन और रेलवे सेवाएं शुरू नहीं करने का भी अनुरोध करेंगे।


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)