दिल्ली में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या में बड़ी गिरावट, जून के मुकाबले इस महीने 44 फीसदी कम हुई मौतें

  • Follow Newsd Hindi On  
दिल्ली में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या में बड़ी गिरावट, जून के मुकाबले इस महीने 44 फीसदी कम हुई मौतें

Coronavirus Deaths in Delhi: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में बड़ी गिरावट देखने को मिली है। साथ ही कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या में भी भारी गिरावट देखी गई है। दिल्ली सरकार के एक विश्लेषण के अनुसार, कोरोना से हो रही मौतों में 44 प्रतिशत की गिरावट हुई है।

दिल्ली सरकार की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग 1 से 12 जून और 1 से 12 जुलाई के बीच कोरोना वायरस के कारण हुई मौतों का विश्लेषण किया है। इस विश्लेषण के अनुसार, दिल्ली में 1 से 12 जून के दौरान इस जानलेवा वायरस से 1089 मरीजों की मौत हुई है। वहीं, दिल्ली 1 से 12 जुलाई के दौरान कोरोना वायरस से जान गंवाने वालों की संख्या 605 है। इस विश्लेषण के जरिए कोरोना से होने वाली मौतों में 44 प्रतिशत की गिरावट का पता चला है।


अभी खत्म नहीं हुई जंगः अरविंद केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रहा कि दिल्ली में कोरोना के मामले भले ही कम हो रहे हों, लेकिन अभी भी लोगों को सावधान रहने की जरूरत है और लापरवाही से स्थिति फिर बिगड़ सकती है। दिल्ली सरकार के द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक 1.13 लाख कोरोना मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं। वहीं, 12,657 ऐक्टिव केसों में से आधे से ज्यादा यानि (58%) लोग 7,339 होम आइसोलेशन में हैं। 137 मरीज कोविड केयर सेंटर में हैं और 3,135 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं।

12 हजार बेड अब भी खाली

बता दें कि दिल्ली में प्राइवेट और सरकार अस्पताल मिलाकर कोविड के लिए 15,475 बेड हैं। सरकार का कहना है कि इनमें से 12,340 बेड यानी करीब 78 फीसदी बेड खाली हैं। शनिवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा दिल्ली में दो करोड़ लोग रहते हैं और केंद्र सरकार, राज्य सरकार ने मिलकर यह सफलता हासिल की है। हालांकि अभी लड़ाई खत्म नहीं हुई है।


दिल्ली में मानसून की दस्तक के साथ ही डेंगू-मलेरिया के 73 मामले दर्ज


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)