कोरोना से जूझ रहे दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की तबीयत बिगड़ी, प्लाज्मा थेरेपी से होगा इलाज

कोरोना से जूझ रहे दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की तबीयत बिगड़ी, ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया

कोरोना वायरस (Coronavirus) से जूझ रहे दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) की तबीयत बिगड़ती जा रही है। शुक्रवार को जानकारी आ रही है कि जैन को सांस लेने में तकलीफ आ रही है, वहीं उनका बुखार लगातार बना हुआ है। डॉक्टरों का कहना है कि उनका निमोनिया बढ़ गया और उन्हें ‘किसी दूसरी जगह शिफ़्ट करना पड़ सकता है’। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से इस बात की जानकारी दी गई है।

ताजा जानकारी के मुताबिक, सत्येन्द्र जैन को अब प्लाज्मा थेरेपी दिए जाने की तैयारी चल रही है। इसके लिए उन्हें मैक्स हॉस्पिटल, साकेत में शिफ्ट किया जा रहा है। सत्येंद्र जैन को प्लाज्मा थेरेपी दिए जाने के लिए राजीव गांधी अस्पताल ने परमिशन नहीं दी थी, जिसके बाद उन्हें उनके परिवार के आग्रह पर मैक्स अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है। देश के गृह मंत्री अमित शाह ने भी उनके बेहतर स्वास्थ्य की कामना की है। शाह ने अपने ट्वीट में लिखा है, “संक्रमण से जूझ रहे दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री श्री सत्येंद्र जैन की शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना।”



बता दें कि बीते सोमवार की रात में सत्येंद्र जैन की तबीयत अचानक बिगड़ने के बाद उन्हें उत्तर पूर्वी दिल्ली के राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। मंगलवार को उनका कोरोना टेस्ट हुआ था, जो निगेटिव आई थी। लेकिन मंगलवार रात फिर उनकी तबीयत खराब हो गई थी, जिसके बाद बुधवार को फिर उनका टेस्ट कराया गया, जिसमें वो कोरोना पॉजिटिव निकले। गुरुवार को डॉक्टरों ने कहा था कि भर्ती होने के एक दिन के बाद से उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत नहीं पड़ रही है। वह काफी संयमित भोजन ले रहे हैं।

उनकी अनुपस्थिति में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया स्वास्थ्य मंत्रालय का जिम्मा संभाल रहे हैं। स्वस्थ होकर काम पर लौटने तक सत्येंद्र जैन ‘Minister without portfolio’ (बिना पदभार के मंत्री) रहेंगे।

गौरतलब है कि दिल्ली देश में कोरोनावायरस के सबसे ज्यादा मामलों के साथ महाराष्ट्र और तमिलनाडु के बाद तीसरे नंबर पर है। यहां 19 जून की सुबह तक कोरोना के कुल मामलों की संख्या 49,979 पर पहुंच गई है। इनमें से 26,669 केस एक्टिव हैं। वहीं 21,341 लोग ठीक हुए हैं। यहां कोरोना से 1969 लोगों की मौत हो गई है।


दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन कोरोना पॉजिटिव पाए गए, कल नेगेटिव आई थी रिपोर्ट

दिल्ली: कोरोना की चपेट में एक और AAP विधायक, अब आतिशी निकलीं पॉजिटिव

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)