Delhi: पुलिस ने जब्त किया था 160 किलो गांजा, एक किलो बरामद दिखाकर बाकी खुद बेच दिया

  • Follow Newsd Hindi On  
Delhi Police seized 160 kg of marijuana recovered one kg and sold the rest themselves

Delhi: भारत में पुलिस के घूसघोर रवैये से भला कौन वाकि़फ नहीं। लेकिन इस बार जहांगीरपुरी थाने के चार पुलिसकर्म‍ियों ने ऐसा काम किया कि अब इनकी वजह से दिल्‍ली पुलिस को चारों ओर शर्मसार होना पड़ रहा है। दिल्ली पुलिस के चार पुलिसकर्मियों ने एक ड्रग पेडलर को घूस देकर छोड़ दिया और उसके पास से जब्त किए 160 किलो गांजा ब्‍लैक मार्केट में भी बेच दिया।

अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि चार पुलिसकर्मियों में दो सब-इंस्‍पेक्‍टर भी शामिल हैं। अब जांच इस बात की जा रही है कि असल में अनिल नाम के पेडलर से कितना गांजा बरामद किए गया था। दरअसल ये वाकया तब घटा जब 11 सितंबर को नॉर्थ-वेस्‍ट दिल्‍ली के एक घर में पुलिस रेड डालने गई थी।


एनबीटी की खबर के मुताबिक चारों पुलिसवालों ने करीब एक किलो गांजे की बरामदगी दिखाई और बाकी को खुद ही बेच दिया। अनिल नाम के शख्स ने ये गांजा ओडिशा से हासिल किया था। इस शख्स को पुलिस ने छापेमारी के दौरान पकड़ा था। लेकिन पुलिस को घूस देने के बाद छूट गया।

जब ये मामला सामने आया तो ड्रग पैडलर अनिल से इस बारे में पूछताछ की गई। सख्‍ती करने पर अनिल ने उन पुलिसवालों के नाम भी लिए जिन्‍होंने छापेमारी के दौरान उस पकड़ा था। डीसीपी (नॉर्थ-वेस्‍ट) विजयंत आर्य ने कहा कि मामले में एसीपी जांच कर रहे हैं। फिलहाल दोनों सब-इंस्‍पेक्‍टर्स और दो हेड कॉन्स्‍टेबल्‍स को सस्‍पेंड कर दिया गया है।

दिल्‍ली  पुलिस की यह घटिया हरकत ऐसे वक्‍त में सामने आई है जब सुशांत केस में ड्रग्‍स का मुद्दा सुर्खियों में छाया हुआ है। अभी एनसीबी बॉलीवुड के ड्रग्‍स कनेक्‍शन कर रही है। इस केस में कई बड़े स्टार्स को पूछताछ के लिए बुलाया जा चुका है। नार्कोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो की टीमें पिछले एक महीने में कई जगहों पर छापेमारी कर हजारों किलो गांजा बरामद कर चुकी हैं।


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)