दिल्ली हिंसा पर केजरीवाल ने की हाई लेवल मीटिंग, प्रभावित इलाकों में राहत सामग्री बांटेगी सरकार

दिल्ली हिंसा पर केजरीवाल ने की हाई लेवल मीटिंग, प्रभावित इलाकों में राहत सामग्री बांटेगी सरकार

कई दिनों तक भयानक हिंसा की गवाह रही दिल्ली में जानमाल का काफी नुकसान हुआ है। हिंसा में अबतक जहां 35 लोगों की जान चली गई है वहीं बड़े पैमाने पर लोगों की संपत्ति को नुकसान पहुंचा है। सैंकड़ों लोग बेघर हो गए हैं और उन्हें सुरक्षित स्थानों पर शरण लेना पड़ा है। इन सब से सामान्य जनजीवन को काफी बुरा असर पड़ा है और लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में दिल्ली सरकार ने हिंसा प्रभावित इलाकों में राहत पहुंचाने का निर्णय लिया है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली हिंसा को लेकर एक उच्च स्तरीय बैठक की है। बैठक में डिप्टी CM मनीष सिसोदिया, मंत्री कैलाश गहलोत और अन्य अधिकारी भी शामिल हुए। बैठक में हिंसा प्रभावित क्षेत्रों को राहत सामग्री प्रदान करने का निर्णय लिया गया है।



35 लोगों की मौत, सैंकड़ों घायल, संपत्ति को बड़ा नुकसान

दिल्ली में जारी हिंसा का आज पांचवा दिन है। शनिवार रात से शुरू हुई हिंसा ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली को अपनी चपेट में ले लिया था। जाफराबाद, सीलमपुर, मौजपुर, गौतमपुरी, भजनपुरी, चांद बाग, मुस्तफाबाद, वजीराबाद, शिव विहार जैसे क्षेत्र इस हिंसा से सबसे ज्यादा प्रभावित हुए। हालात बिगड़ने पर पुलिस ने धारा 144 लगा दी, कर्फ्यू भी लगाया। मगर हिंसा का सिलसिला लगातार जारी रहा। पुलिसबस की भारी तैनाती और मंगलवार शाम के बाद बुधवार को NSA अजित डोवाल द्वारा हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा करने के बाद स्थिति में सुधार हुआ और हिंसा में कमी आई। पुलिस की मौजूदगी अब भी बरकरार है और हालात सामान्य करने की कोशिश की जा रही है।


दिल्ली हिंसा पर हरियाणा के मंत्री रणजीत चौटाला का संवेदनहीन बयान, कहा- दंगे तो होते रहते हैं, इट्स पार्ट ऑफ लाइफ

दिल्ली हिंसा: जान पर खेलकर बचाई 6 मुस्लिम पड़ोसियों की जान, आग में खुद झुलस गए प्रेमकांत

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)