Delhi Violence Live Updates: CBSE ने हिंसाग्रस्त पूर्वोत्तर दिल्ली में 28-29 फरवरी को होने वाली बोर्ड परीक्षा को किया स्थगित

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हो रही हिंसा अब थम चुकी है। उत्तर-पूर्वी दिल्ली के हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं, लेकिन मरने वालों की संख्या बढ़कर 34 हो चुकी है। वहीं आज फिर एक बार दिल्ली हाईकोर्ट में भड़काऊ भाषण देने वालों पर एफआईआर हो या नहीं इस पर सुनवाई होगी। इस बीच सोनिया गांधी आज राष्ट्रपति को ज्ञापन देने जाएंगी।

Live Updates:

04:40 PM: हिंसा में जान गंवाने वालों के परिजनों को 10-10 लाख के मुआवजे का ऐलान




03:40 PM: CBSE ने हिंसाग्रस्त पूर्वोत्तर दिल्ली में 28-29 फरवरी को होने वाली बोर्ड परीक्षा को किया स्थगित


01:15 PM: हिंसा प्रभावित इलाकों में राहत सामग्री बांटेगी दिल्ली सरकार

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली हिंसा को लेकर एक उच्च स्तरीय बैठक की। बैठक में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, मंत्री कैलाश गहलोत और अन्य अधिकारी भी शामिल हुए। बैठक में हिंसा प्रभावित क्षेत्रों को राहत सामग्री प्रदान करने का निर्णय लिया गया है।


12:55 PM: सोनिया गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस नेताओं ने दिल्ली हिंसा को लेकर की राष्ट्रपति से मुलाकात


11:38 AM: चांद बाग में फ्लैग मार्च के दौरान दिल्ली पुलिस के उपायुक्त ओपी मिश्रा लोगों से दुकानें खोलने की अपील कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि डरने की जरूरत नहीं है, पुलिस आपकी सुरक्षा के लिए मौजूद है। उन्होंने लोगों खासकर युवाओं से एक साथ जमा नहीं होने को कहा है।


11:00 AM: हिंसा प्रभावित सीलमपुर के ताजा हालात, इलाके में सुरक्षा बलों की तैनाती बरकरार


10:50 AM: दिल्ली हिंसा में अबतक 34 की मौत

दिल्ली हिंसा में मरने वालों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। गुरुवार सुबह गुरु तेग बहादुर अस्पताल की ओर से नया आंकड़ा जारी किया गया है। अस्पताल के अनुसार, अबतक दिल्ली हिंसा में 34 लोगों की मौत हो गई है।


10:00 AM: राहुल गांधी का ट्वीट- आज जज लोया को याद कर रहा हूं

हाईकोर्ट के जस्टिस मुरलीधर के तबादले के बाद राहुल गांधी ने भी ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा आज मैं जज लोया को याद कर रहा हूं, उनका तबादला नहीं हुआ था।


09:50 AM: जीटीबी अस्पताल में मरने वालों की संख्या हुई 30

गुरु तेगबहादुर अस्पताल के मेडिकल सुपरीटेंडेंट सुनील कुमार गौतम ने जानकारी दी है कि अस्पताल में मरने वालों की संख्या 30 हो गई है।

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)