देश में सभी फुटबाल गतिविधियां 31 मार्च तक स्थगित

  • Follow Newsd Hindi On  

नई दिल्ली, 14 मार्च (आईएएनएस)| देशभर में फैले कोरोनावायरस के कारण परिवार एंव कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी दिशानिर्देशों का पालन करते हुए अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) ने देश में सभी तरह की फुटबाल गतिविधियों को 31 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया है। एआईएफएफ ने शनिवार को एक बयान में इसकी जानकारी दी। इस फैसले के बाद 15 मार्च से शुरू होने वाली एक आई लीग के मैचों को भी निलंबित कर दिया गया है।

पश्चिम बंगाल में पहले ही घोषणा की जा चुकी है कि 31 मार्च तक राज्य में कोई भी खेल गतिविधियां आयोजित नहीं की जाएंगी। इस फैसले के बाद रविवार को ईस्ट बंगाल और मोहन बागान के बीच होने वाले आई लीग डर्बी मैच पर भी खतरे के बादल मंडरा रहे थे।


लेकिन एआईएफएफ के इस फैसले के बाद ईस्ट बंगाल और मोहन बागान के बीच होने वाला आई लीग डर्बी मैच भी स्थगित हो गया है। इसके अलावा हीरो सेकेंड डिवीजन, हीरो यूथ लीग, गोल्डन बेबी लीग और सभी राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धाएं भी तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दी गई है।

वहीं, शनिवार को गोवा में होने वाले हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के फाइनल भी बिना दर्शकों के ही बंद दरवाजों में खेला जाएगा और इसकी घोषणा पहले ही की जा चुकी है।

एआईएफफ ने कहा, “वह लोगों के स्वास्थ्य और जीवन के महत्व को समझता है और एआईएफएफ कभी इससे समझौता नहीं करेगा। एआईएफएफ अब मार्च के आखिरी सप्ताह में स्थिति की समीक्षा करेगा और फिर इस बारे में संबंधित संगठनों के साथ बातचीत करके कोई फैसला लेगा।”


 

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)