डेविस कप पर 4 नवंबर को होगा फैसला, पेस चयन के लिए उपलब्ध

कोलकाता, 26 अक्टूबर (आईएएनएस)| महान टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस पाकिस्तान के खिलाफ डेविस कप टाई के लिए उपलब्ध हैं जिसके कारण भारत और उसके चिर-प्रतिद्वंद्वी के बीच इस मैच के खेले जाने की उम्मीद बढ़ गई है। नॉन प्लेइंग कप्तान कप्तान महेश भूपति और दिग्गज युगल खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ने सुरक्षा कारणों के चलते इस्लामाबाद जाने से मना कर दिया जिसके बाद अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) को पेस के पास जाना पड़ा।

अंतर्राष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) चार नवंबर को आयोजनस्थल की जांच करेगा और एआईटीए ने भी उससे मैच को न्यूट्रल वेन्य पर आयोजित कराने का निवेदन किया है, लेकिन पेस के चयन के लिए उपलब्ध होने के बाद टीम में अच्छे खिलाड़ियों को चुना जा सकता है।


एआईटीए के एक सूत्र ने आईएएनएस से कहा, “लिएंडर एक लेजेंड हैं और यह हम सभी जानते हैं। उनका अनुभव अमूल्य होगा। हमारे पास जीवन जैसे अन्य अच्छे खिलाड़ी हैं जो शीर्ष 100 रैंकिंग में हैं और हम उन्हें चुन सकते हैं। उन्होंने भी खुद को उपलब्ध कराया है जो इतना बुरा नहीं है।”

भूपति और बोपन्ना के अलावा, रामकुमार रामनाथन, सुमित नागल और ससी कुमार ने पाकिस्तान जाने से मना कर दिया है। प्रजनेश गुनेश्वरण 29 नवंबर को शादी कर रहे हैं जिसके कारण वह भी चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं।

एआईटीए को आयोजन स्थल के चुने जाने का इंतजार कर रहा है और उसके बाद ही खिलाड़ियों की फाइनल एंट्री पर निर्णय लिया जाएगा। अगर टाई 29-30 नवंबर के बीच न्यूट्रल वेन्यू पर होता है तो सभी खिलाड़ी उपलब्ध होंगे।


सूत्र ने कहा, “मैं लिएंडर के बारे में नहीं जानता (यदि टाई पाकिस्तान में आयोजित होता है तो)। देखिए टीम का ऐलान होना बाकी है। उन्होंने सिर्फ खुद को उपलब्ध कराया है।”

पेस आखिरी बार पिछले साल अप्रैल में डेविस कप में दिखे थे।

 

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)

You May Like