दक्षिणी कश्मीर में दो दिनों में 9 आतंकवादी मारे गए

श्रीनगर, 8 जून (आईएएनएस)। दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले के पिंजुरा गांव में सोमवार सुबह चार आतंकवादी मारे गए। इसके साथ पिछले दो दिनों में दो मुठभेड़ों में मारे गए आतंकवादियों की कुल संख्या बढ़कर नौ हो गई।

अधिकारियों ने यह जानकारी दी है।


पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) कश्मीर- विजय कुमार ने आईएएनएस को बताया कि चार आतंकवादियों के मारे जाने के बाद मुठभेड़ खत्म हो गई है। उन्होंने कहा कि मुठभेड़ में सेना के दो जवान मामूली रूप से घायल हुए हैं।

अब तक मिली जानकारी के अनुसार, सुरक्षा बलों के पास उस क्षेत्र में आतंकवादियों की उपस्थिति के बारे में एक विशिष्ट इनपुट था।

तब रविवार सुबह सेना और पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा पिंजुरा गांव में एक घेरा बनाया गया था। जैसे ही सुरक्षा बल उस स्थान पर पहुंचे, जहां आतंकवादी छिपे हुए थे उन्होंने फायरिंग कर दी और इससे मुठभेड़ शुरू हो गई।


पिंजुरा ऑपरेशन पर सेना ने एक बयान में कहा, “जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा खुफिया इनपुट पर आज तड़के संयुक्त अभियान चलाया गया। घेरा बनाया गया और आतंकवादियों से संपर्क बनाया गया। गोलाबारी हुई और चार आतंकवादियों का सफाया हो गया।”

दो दिनों में कश्मीर में यह दूसरी बड़ी मुठभेड़ है। रविवार को शोपियां जिले के रेबन गांव में भी एक मुठभेड़ में पांच आतंकवादी मारे गए थे।

जम्मू कश्मीर पुलिस के महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा, “एक अन्य पुलिस ऑपरेशन, जिसमें सेना और सीएपीएफ की यूनिट शामिल थी, टीम ने सभी चार आतंकवादियों को आज सुबह मार गिराया। वे हिजबुल मुजाहिदीन के हैं और दो उच्च रैंकिंग वाले और पुराने हैं। इसके साथ ही पिछले 24 घंटों में हिजबुल मुजाहिदीन संगठन के नौ आतंकवादियों को मार दिया गया है।”

–आईएएनएस

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)