DSSSB Recruitment 2019: दिल्ली फायर सर्विस में फायर ऑपरेटर के 706 पदों पर भर्ती, यहां करें @ dsssb.delhi.gov.in आवेदन

AIIMS Govt Jobs 2020: एम्स में निकली बंपर सरकारी नौकरियां, इंटरव्यू के जरिए होगी सीधी भर्ती, यहां जाने कैसे करें आवेदन

DSSSB Recruitment 2019: दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (Delhi Subordinate Services Selection Board- DSSSB) ने दिल्ली फायर सर्विस (Delhi Fire Service) विभाग में फायर ऑपरेटर (Fire Operator) के 706 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। केवल आनलाइन माध्यम से आवेदन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर किया जा सकता है। उम्मीदवार 07 अक्टूबर, 2019 से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 06 नवंबर, 2019 है।

पदों का नाम : फायर ऑपरेटर (केवल पुरुष के लिए)


महत्वपूर्ण तिथियां :

  • आवेदन पत्र जमा करने की प्रारंभिक तिथि : 07 अक्टूबर, 2019
  • आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि : 06 नवंबर, 2019

आवेदन प्रक्रियाः उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए आवेदकों को आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाना होगा। आवेदन से संबंधित जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना को जरूर पढ़े। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 07 अक्टूबर, 2019 से शुरू होंगी।


आयु सीमा : इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 27 वर्ष निर्धारित की गई है। वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

शैक्षिक योग्यता : उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं की परीक्षा पास की हो। साथ ही उम्मीदवार के पास हैवी मोटर व्हीकल का लाइसेंस होना जरूरी है।

आवेदन शुल्क : सामान्य और OBC वर्ग को 100 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं SC/ST और महिला उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहींं देना होगा।

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)