RRC Recruitment 2020: पूर्व रेलवे में 2792 ट्रेड अप्रेंटिस पदों पर आवेदन आज से शुरू, ऐसे करें अप्लाई

  • Follow Newsd Hindi On  
लॉकडाउन: ऑटिज्म से पीड़ित बच्चे की मदद के लिए आगे आया रेलवे, 1900 किलोमीटर दूर पहुंचाया ऊंटनी का दूध

RRC Recruitment 2020: रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC), ईस्टर्न रेलवे में विभिन्न ट्रेड्स में 2792 अप्रेंटिस रिक्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया आज से आरंभ हो रही है। उम्मीदवारों इन पदों के लिए आरआरसी, ईआर की आधिकारिक वेबसाइट rrcer.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC), ईस्टर्न रेलवे ने विभिन्न डिविजनों- हावड़ा, सियालदाह, मालदा, आसनसोल, कांचरापाड़ा, लिलुहा, जमालपुर में स्थित वर्कशॉपों में विभिन्न ट्रेड्स के लिए अप्रेंटिस की कुल 2792 रिक्तियों के लिए नोटिफिकेशन 27 जनवरी, 2020 को जारी किया था। नोटिफिकेशन के अनुसार ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 14 फरवरी से आरंभ होकर 13 मार्च 2020 तक चलनी है।


RRC Recruitment 2020: योग्यता

ईस्टर्न रेलवे में 2792 अप्रेंटिस रिक्तियों के लिए आवेदन के लिए आवश्यक है कि उम्मीदवार ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं परीक्षा न्यूनतम 50% अंकों के साथ उत्तीर्ण करने के साथ-साथ सम्बन्धित ट्रेड में एनसीवीटी/एससीवीटी सर्टिफिकेट प्राप्त किया हो। हालांकि, कुछ ट्रेड्स के लिए 8वीं के साथ एनसीवीटी/एससीवीटी सर्टिफिकेट होना चाहिए।

RRC Recruitment 2020: उम्र सीमा

उम्मीदवारों की आयु आवेदन की अंतिम तिथि को न्यूनतम 15 वर्ष और अधिकतम 24 वर्ष से कम होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित श्रेणियों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी गयी है।

RRC Recruitment 2020: ऐसे कर सकते हैं आवेदन

  • रेलवे रिक्रूटमेंट सेल, ईस्टर्न रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट rrcer.com पर जाएं।
  • होम पेज पर दिये गये नोटिस बोर्ड पर क्लिक करें।
  • नये पेज पर ‘Notification for Engagement of Act Apprentices for the Year 2019-2020’ के साथ उपलब्ध कराये जाने वाले अप्लीकेशन लिंक पर क्लिक करके आवेदन पेज पर जा सकते हैं।


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)