एकनाथ शिंदे बने शिवसेना विधायक दल के नेता (लीड-1)

 मुंबई, 31 अक्टूबर (आईएएनएस)| शिवसेना ने गुरुवार को एकनाथ शिंदे को विधायक दल का नेता चुन लिया।

 पार्टी ने जल्द ही महाराष्ट्र के राज्यपाल के साथ अपनी बैठक की घोषणा भी की। आदित्य ठाकरे ने विधायक दल के नेता पद के लिए शिंदे का नाम और और मुख्य सचेतक पद के लिए सुनील प्रभु का नाम प्रस्तावित किया।


आदित्य ठाकरे ने ट्वीट किया, “एक निर्वाचित विधायक के रूप में यह मेरा विशेषाधिकार था कि मैं विधायकों के लिए काम करने के लिए शिवसेना संसदीय दल के नेता के रूप में एकनाथ जी का नाम प्रस्तावित करूं। सुनील प्रभु जी को विधायिका के लिए पार्टी के मुख्य सचेतक के रूप में चुना गया है।”

पार्टी जल्द ही राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलने वाली है, जिससे अटकलों को बल मिला है। शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि राज्यपाल के साथ बैठक कर उन्हें वस्तुस्थिति से अवगत कराया जाएगा।

उधर, भाजपा विधायक दल ने बुधवार की दोपहर में बैठक कर पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस को विधायक दल का नेता चुना है। बैठक के तुरंत बाद फड़णवीस ने कहा था कि जनादेश भाजपा-शिवसेना गठबंधन के लिए है और दोनों मिलकर सरकार बनाएंगे।


इससे पहले, मंगलवार को दोनों पक्षों के बीच तीखी और जवाबी बयानबाजी चलती रही। शिवसेना नेता संजय राउत ने भाजपा पर करार को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया, वहीं देवेंद्र फड़णवीस ने शिवसेना के 50-50 फॉर्मूले के दावे को खारिज कर दिया था।

बाद में, मंगलवार की शाम शिवसेना ने भाजपा नेतृत्व के साथ होने वाली अपनी बैठक रद्द कर दी थी, जिसमें अमित शाह व भूपेंद्र यादव हिस्सा लेने वाले थे।

भाजपा ने साल 2014 में शिवसेना के बिना ही राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) का बाहर से समर्थन लेकर सरकार बनाई थी।

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)

You May Like