एशियन कप के असर से बदलेगा भारतीय फुटबाल : गुरप्रीत सिंह

  • Follow Newsd Hindi On  

 नई दिल्ली, 24 जनवरी (आईएएनएस)| भारतीय टीम के गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू ने कहा है कि एएफसी एशियन कप का भारतीय फुटबाल पर ‘बहुत बड़ा’ असर पड़ेगा। भारतीय टीम एशियन कप में प्री-क्वार्टर फाइनल में जाने से चूक गई थी लेकिन अपने प्रदर्शन से टीम ने प्रशंसा हासिल की थी।

 गुरप्रीत ने अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) की वेबसाइट पर जारी बयान में कहा, “टीम के 23 खिलाड़ियों में 21 खिलाड़ी पहली बार उस स्तर पर खेल रहे थे। अब हम इसे आगे ले जाना चाहते हैं। हमारे लिए यह जरूरी है कि हम बड़े मंच पर अच्छा करें और हम ऐसा करेंगे।”


गोलकीपर ने कहा, “भारतीय फुटबाल पर इस टूर्नामेंट का बहुत बड़ा असर पड़ेगा।”

भारतीय टीम ने यूएई में एएफसी एशियन कप की शुरुआत पहले मैच में थाईलैंड को 4-1 से मात देकर की थी। इसके बाद हालांकि वह मेजबान संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और बहरीन से लगातार दो मैच हार कर बाहर हो गई थी।

गुरप्रीत ने कहा, “अगर हम एक साथ रहें तो यह टीम काफी आगे जा सकती है। हम बेशक टूर्नामेंट से बाहर हो गए लेकिन हम जितना कर सकते थे, उससे ज्यादा कर सकते थे।”


उन्होंने कहा, “बहरीन के खिलाफ हम अपना सर्वश्रेष्ठ खेल नहीं खेले। मुझे यह बात सुनिश्चित करनी थी कि हम मैच में अंत तक बने रहें। यह मानसिक और शारीरिक तौर पर काफी मुश्किल था क्योंकि वह अपना पूरा दम लग रहे थे। हमने अंत तक लड़ाई लड़ी लेकिन कहीं न कहीं कमी रह गई।”

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)