एयरबस-ब्लेड करार से मिलेगा ऑन-डिमांड हेलीकॉप्टर सेवाओं को बढ़ावा

  • Follow Newsd Hindi On  

नई दिल्ली, 19 फरवरी (आईएएनएस)। दक्षिण एशिया में ऑन-डिमांड हेलीकॉप्टर सेवा बाजार को विकसित करने के लिए ग्लोबल एयरोस्पेस प्रमुख एयरबस फ्लाईब्लेड इंडिया (ब्लेड) के साथ सहयोग करेगी।

एयरबस ने फ्लाईब्लेड इंडिया (ब्लेड) के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किया है। यह अमेरिका-आधारित प्रौद्योगिकी संचालित एयर मोबिलिटी कंपनी ब्लेड अर्बन एयर मोबिलिटी इंक और भारतीय निवेश फर्म हंच वेंचर्स के बीच एक संयुक्त उपक्रम है।


एक संयुक्त बयान में कहा गया है कि ऑन-डिमांड हेलीकॉप्टर सेवाओं को लेकर दक्षिण एशिया क्षेत्र में हेलीकॉप्टर ऑपरेटरों, ग्राहकों और अन्य हितधारकों के बीच जागरुकता पैदा करने के लिए एयरबस और ब्लेड परस्पर सहयोग व साझेदारी करेंगे।

दोनों दक्षिण एशिया में ब्लेड के बेड़े के आकार को बढ़ाने के तरीकों की पहचान करने के लिए भी एक साथ काम करेंगे।

बयान के अनुसार, दक्षिण एशिया में ऑन-डिमांड हेलीकॉप्टर सेवाओं को बढ़ावा देने का एक तरीका क्षेत्र में अपने ऑपरेटरों के साथ उपलब्ध हेलीकॉप्टरों के एयरबस बेड़े तक पहुंच प्राप्त करने के लिए ब्लेड का समर्थन करना होगा।


एयरबस इंडिया एंड साउथ एशिया के प्रेसिडेंट व मैनेजिंग डायरेक्टर रेमी मेलार्ड ने कहा कि एयरबस का मानना है कि दुनिया के एक शीर्ष हेलीकॉप्टर बाजार के रूप में इस क्षेत्र में व्यापक संभावनाएं हैं।

उन्होंने कहा कि इस उद्देश्य के लिए हम ब्लेड इंडिया के दक्षिण-एशिया में अधिक से अधिक स्थानों पर अपनी ऑन-डिमांड हेलीकॉप्टर सेवाओं का विस्तार करने और नई प्रौद्योगिकियों व सेवाओं की शुरुआत का मार्ग प्रशस्त करने के उद्देश्य से प्रसन्न हैं।

ब्लेड एक प्रौद्योगिकी-संचालित मंच है जो अमेरिका और विदेशों में कुछ सबसे भीड़भाड़ वाले भू मार्गों पर काम कर रहा है। भारत में ब्लेड वर्तमान में मुंबई, पुणे और महाराष्ट्र में शिर्डी मार्गों पर नियमित सेवाएं दे रहा है। कंपनी इस क्षेत्र में विशेष शटल सेवाएं भी प्रदान करती है और नए मार्गों को शुरू करने की योजना बना रही है।

–आईएएनएस

एसआरएस/एएनएम

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)