फेसबुक ने वापस लाया ये फीचर, सेफ्टी के लिए हटाया गया था

फेसबुक शुरू करेगी कमेंट रैंकिंग, पोस्ट से जुड़े सार्थक कमेंट करने वाले होंगे प्रोमोट

सैन फ्रांसिस्को। अपने प्लेटफॉर्म पर लोगों को उनकी सार्वजनिक रूप से दिखने वाली जानकारी को आसानी से व्यवस्थित करने के लिए फेसबुक अपना ‘व्यू एज पब्लिक’ फीचर दोबारा ला रहा है। फेसबुक ने पिछले साल सुरक्षा संबंधी दोष के कारण इसे हटा दिया था।

यूजर इस फीचर की मदद से अपनी प्रोफाइल को ऐसे यूजर्स की नजर से देख सकेंगे जो प्लेटफॉर्म पर उनके फ्रेंड नहीं हैं।


द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, इसकी सहायता से यूजर्स को यह तय करने में भी सहायता मिलेगी कि उनकी प्रोफाइल में उनकी कौन सी जानकारी सार्वजनिक रखनी चाहिए और कौन सी जानकारी निजी रखनी चाहिए।

फेसबुक ने मंगलवार को एक ट्वीट कर कहा, “आज हम लोगों को फेसबुक पर उनकी प्रोफाइल गैर-फ्रेंड्स को दिखाने के लिए सिर्फ दो चरणों में व्यवस्थित करना आसान कर रहे हैं। (1)- हम ‘व्यू एज पब्लिक’ फीचर को वापस ला रहे हैं और (2)- हम सीधे प्रोफाइल पर ‘एडिट पब्लिक डिटेल्स’ बटन जोड़ रहे हैं।”

फेसबुक ने पिछले साल सितंबर में एक सुरक्षा खामी के कारण यह फीचर हटा दिया था जिसकी सहायता से एक हैकर इस फीचर की सहायता से लगभग पांच करोड़ अकाउंट्स के टोकन चुरा लिए थे।


चोरी किए गए टोकनों की सहायता से हैकर्स आकाउंट्स में जा सकते थे।

इस खामी के कारण फेसबुक को लगभग नौ करोड़ यूजर्स को उनके अकाउंट्स में लॉग बैक कराना पड़ा था जिससे वे यह सुनिश्चित कर सकें कि वे सुरक्षित हैं।

कंपनी ने कहा, “हमने सुरक्षा की समीक्षा कर ली है और ‘व्यू एज’ फीचर के नए वर्जन को लागू कर रहे हैं जो लोगों को यह दिखाएगा कि उनकी प्रोफाइल उन लोगों को कैसी दिखती है जो फेसबुक पर उनके फ्रेंड्स नहीं हैं।”

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)