फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक ने रेलिगेयर हेल्थ इंश्योरेंस के साथ साझेदारी की

 नई दिल्ली, 28 जनवरी (आईएएनएस)| बेंगलुरू आधारित फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक (एसएफबी) ने एक अग्रणी स्वास्थ्य हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी रेलिगेयर हेल्थ इंश्योरेंस के साथ साझेदारी की घोषणा की है।

  दिल्ली के पीतमपुरा में अपनी शाखा के उद्घाटन के अवसर पर कंपनी ने कहा कि फिनकेयर एसएफबी एक कॉर्पोरेट एजेंट के रूप में देशभर में अपने पूर्ण सेवा बैंकिंग आउटलेट्स पर अपने ग्राहकों को रेलिगेयर हेल्थ इंश्योरेंस के उत्पादों की पेशकश करेगा। इस साझेदारी के साथ फिनकेयर एसएफबी का उद्देश्य अपने प्रोडक्ट पेशकश का विस्तार करना है, जिसमें हेल्थ इंश्योरेंस भी शामिल है।


कंपनी ने कहा कि हेल्थ एंड वैलनेस क्षेत्र जो प्रमुख प्राथमिकता बनता जा रहा है, फिनकेयर एसएफबी ने प्रासंगिक और अनुकूलित समाधानों की बढ़ती मांग को परखा है। इस रणनीतिक साझेदारी का लक्ष्य मांग के अंतर को कम करना है क्योंकि यह फिनकेयर एसएफबी को अपने विस्तृत ग्राहक आधार के लिए व्यापक हेल्थ इंश्योरेंस उत्पादों की पेशकश करने में सक्षम बनाएगा।

फिनकेयर एसएफबी के पूरे देश में व्यापक नेटवर्क के साथ, रेलिगेयर हेल्थ इंश्योरेंस उन ग्राहकों के मध्य अपने पदचिन्हों का विस्तार करने के प्रति तत्पर है, जो अपने पैसे का सही मूल्य चाहते हैं।

कंपनी ने कहा कि इस पहल के माध्यम से, बीमाकर्ता विभिन्न श्रेणियों जैसे हेल्थ इंश्योरेंस, वरिष्ठ नागरिकों के लिए ट्रेवल इंश्योरेंस और हेल्थ इंश्योरेंस में अपने रिटेल उत्पादों की पेशकश करेंगे, और इतना ही नहीं अपने ग्राहकों के प्रति फिनकेयर एसएफबी की प्रतिबद्धता को देखते हुए, दोनों संस्थाओं ने विशेष रूप से फिनकेयर एसएफबी के ग्राहकों के लिए एक ग्रुप हेल्थ इंश्योरेंस उत्पाद लांच करने के लिए हाथ मिलाया है।


फिनकेयर एसएफबी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजीव यादव ने कहा, “हम रेलिगेयर हेल्थ इंश्योरेंस (आरएचआई) के साथ साझेदारी से बहुत उत्साहित हैं, ये उत्पाद फिनकेयर एसएफबी को हमारे ग्राहकों के लिए हमारे उत्पादों की पेशकश में विस्तार करने में मदद करेंगे। फिनकेयर एसएफबी के पास एफडी पर बेहतर ब्याज दरों के कारण वरिष्ठ नागरिकों का एक बड़ा ग्राहक आधार है। रेलिगेयर हेल्थ का अनूठा वरिष्ठ नागरिक उत्पाद ‘केयर सीनियर’ इस सेगमेंट के लिए एक महत्वपूर्ण वैल्यू प्रस्ताव साबित होगा।”

उन्होंने कहा कि फिनकेयर एसएफबी के लिए दिल्ली एक बहुत ही सफल मार्केट रहा है। “इस वर्ष अगस्त में शुरू की गई हमारी पहली शाखा का प्रदर्शन हमारे लिए बहुत उत्साहजनक रहा है, और इसलिए हम शहर में और अधिक शाखाएं खोलने जा रहे हैं।”

रेलिकेयर हेल्थ इंश्योरेंस के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनुज गुलाटी ने कहा, “हम इस साझेदारी में उत्कृष्ट संभावनाओं को देखते हैं और अपने ग्राहकों को विशेष हेल्थ इंश्योरेंस और वैलनेस समाधान ऑफर करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

गुलाटी ने आगे कहा, “मेडिकल क्षेत्र में बढ़ती महंगाई के वर्तमान परि²श्य में, यह आवश्यक है कि हम हेल्थ इंश्योरेंस निवेश में महत्वपूर्ण सुधार पर ध्यान दें जो वर्तमान में व्यक्तिगत हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसियों के लिए 3 फीसदी से भी कम है।”

पिछले कुछ वर्षों से फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक ने मजबूत वृद्धि दिखाई है। 31 दिसंबर, 2018 को, बैंक का ग्रॉस असेट अन्डर मैनेजमेंट (एयूएम) 2,836 करोड़ रुपये था, जिसमें सालाना आधार (साल दर साल आधार) पर 71 फीसदी की वृद्धि प्रदर्शित की है। इसके साथ ही बैंक का जमा आधार 1,432 करोड़ था, जिसमें 48 फीसदी से अधिक रिटेल जमा शामिल है।

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)

You May Like