Coronavirus Updates: तमिलनाडु में कोरोना से पहली मौत, भारत में अबतक कोरोना से 11 की गई जान

गुजरात में कोरोना के एक दिन में सबसे ज्यादा 14 मामले, 1 की मौत

दक्षिण भारत के तमिलनाडु राज्य में एक शख्स की कोरोना वायरस से मौत हो गई है। भारत में कोरोना से मरने वालों की संख्या अब बढ़कर 11 हो गई है। खबरों के मुताबिक, कहा जा रहा है कि कोरोना से पीड़ित व्यक्ति विदेश से लौटकर नहीं आया था लेकिन 23 मार्च को उसकी कोरोना वायरस की जांच की गई थी जिसमें वह संक्रमित पाया गया था। जिसके बाद उसे राजाजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया गया था। कोरोना मृत व्यक्ति की उम्र 54 साल की थी और वह मदुरैई का रहना वाला था। 

डॉक्टरों ने कहा कि कोरोना मृत शख्स की हालत में सुधार नहीं हो रहा था।

स्वास्थ्य विभाग का कहना है पिछले दो दिनों से उसका राजाजी हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था, लेकिन उसकी हालत में कोई सुधार नहीं रहा था उसे डायबिटिज के साथ हाइपरटेंशन था। उसकी तबियत लगातार बिगड़ती जा रही थी और आज सुबह (25मार्च) को ही उसने दम तोड़ दिया। राज्य में अबतक कुल कोरोना के 18 मामले सामने आ चुके हैं। जिसमें से एक शख्स ठीक हुआ है जबकि एक की मौत हुई है। 


देश में 21 दिन का लॉकडाउन और कोरोना से 11 की मौत

बात अगर पूरे भारत की कोरोना के मामलों की बात करें तो अतबक कुल 560 कोरोना वायरस के केस सामने आ चुके हैं। जिसमें से 11 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना को रोकने के लिए केंद्र और राज्य  सरकारें कई महत्वपूर्ण कदम उठा रही हैं। मंगलवार (24 मार्च) रात 8 बजे प्रधानमंत्री मोदी ने देश को कोरोना को लेकर अपने संबोधित में 21 दिन का पूरे भारत में लॉकडाउन करने की घोषणा की है।

पूरे भारत में लॉकडाउन के दौरान की किसी भी तरह की आम आवाजाही की मानाही है केवल इमरजेंसी में किसी को बाहर जाने की अनुमति होगी। पुलिस, अस्पताल, मेडिकल स्टोर पर छूट है और जीवन जीने से जुड़ी चीजों को खरीद व  बेच सकते हैं।


Coronavirus Outbreak: सुपरस्टार रजनीकांत ने दिखाई दरियादिली, कोरोना प्रभावितों को देंगे 50 लाख की मदद


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)