Coronavirus Updates: पांच दिन बाद चीन से आए 78 नए कोरोना वायरस के मामले, 7 की मौत

गुजरात में कोरोना के एक दिन में सबसे ज्यादा 14 मामले, 1 की मौत

कोरोना वायरस संक्रमण के चलते दुनियाभर में अबतक 13,500 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है जबकि साढ़े तीन लाख लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। पिछले पांच दिनों से चीन से कोई संक्रमण का नया मामला सामने नहीं आया था लेकिन अब पांच दिन बाद चीन से कोरोना वाययरस के 78 केस सामने आए हैं। इसमें से 74 लोग विदेश से लौटकर आए थे।

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के अनुसार चीन के हुबेई प्रांत में सोमवार को कोरोना से सात लोगों की मौत हुई थी। अबतक चीन में लगभग 33 सौ लोगों की मौत हो चुकी है वही, 80 हजार ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हैं। 


बीजिंग आने वाली फ्लाइट्स रोकी गई

कोरोना के नए मामले सामने के बाद चीन की विमान सेवाओं से जुड़े अधिकारियों ने रविवार को ऐलान किया था कि बीजिंग आने वाली सभी फ्लाइट्स को दूसरे शहरों में लैंड करवाया जा रहा है, जहां पर यात्रियों की स्क्रीनिंग की जाएगी।

चीन के बाद इटली में सबसे ज्यादा मौतें

बता दें कि चीन से शुरू हुए इस वायरस से सबसे ज्यादा मौतें इटली में हुई हैं इटली में करीब 6 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। इसके बाद ईरान और अमेरिका से दर्ज की गई हैं। इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए भारत समेत दुनियाभर के देश कड़े कदम उठा रहे हैं। 

कोरोना को लेकर भारत सरकार ने उन सभी 75 जिलों में लॉकडाउन कर दिया है जहां से सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के मामले आए हैं। भारत में कोरोना वायरस से अबतक 9 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि करीब 500 लोग इस संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। सोमवार को कोरोना की 9वीं मौत पश्चिम बंगाल से दर्ज की गई थी।


भारत में 75 जिलों को लॉकडाउन करने के साथ आदेश दिया गया है जो इसका उल्लघन करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। हालांकि जीवन जीने से जुड़े समान को खरीद व बेच सकते हैं।

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)