AMU हॉस्टल में शराब पीने पर 5 छात्र निलंबित, कैंपस में प्रवेश पर लगी रोक

AMU हॉस्टल में शराब पीने पर 5 छात्र निलंबित, कैंपस में प्रवेश पर लगी रोक

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय(AMU) के छात्रों को कॉलेज हॉस्टल में शराब पीना महंगा पड़ गया। दरअसल AMU के हादी हसन हॉल हॉस्टल में शराब पीने पर विश्वविद्यालय प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए 5 मेडिकल छात्रों को निलंबित कर दिया है। मामला तब उजागर हुआ जब हॉस्टल के एक कमरे में बैठकर शराब पी रहे छात्रों का वीडियो विश्वविद्यालय के प्रॉक्टर से लेकर कुलपति तक पहुंच गया। इसी आधार पर कार्रवाई की गई। जिसके बाद तलाशी में कमरे से खाली बोतल व चिप्स के पैकेट मिले थे। पांचों छात्रों के कैम्पस और AMU के संस्थानों में प्रवेश पर भी रोक लगा दी गई है।

5 छात्र हुए निलंबित

शराब पीने की यह घटना 13 मई की रात का बताया जा रही है। हादी हसन हॉल हॉस्टल में मेडिकल की पढ़ाई कर रहे छात्र रहते हैं। इन्हीं में से एमबीबीएस कर रहे चार छात्र कमरा संख्या 476 में मौजूद थे, जिनका शराब पीते हुए किसी ने वीडियो बना लिया। AMU के प्रवक्ता प्रो. शाफे किदवई के मुताबिक इन छात्रों में रजत चौधरी, सूर्य प्रताप सिंह, अमित कुमार राजपूत, प्रयास जिंदल व एक अन्य है। इन्हें शराब पीने से रोका भी गया था, मगर वे माने नहीं। इसकी शिकायत प्रिंसिपल, प्रॉक्टर व वीसी से की गई थी। शराब पीते हुए वीडियो भी उपलब्ध कराया। कमरे की तलाशी ली तो शराब की खाली बोतल और चिप्स के पैकेट मिले। प्रथम दृष्टया शिकायत सही पायी गई। पांचों छात्रों को निलंबित कर जांच बैठा दी गई है। जांच रिपोर्ट आने तक छात्रों का निलंबन जारी रहेगा।


AMU में मादक पदार्थों का सेवन, नियमों के है विरुद्ध

AMU के प्रवक्ता प्रो.शाफे किदवई के अनुसार AMU कैंपस में मादक पदार्थों का सेवन नियमों के विरुद्ध है। AMU प्रशासन किसी को भी इसकी अनुमति नहीं देता। इन छात्रों के हॉस्टल के कमरे में शराब पीने की पुष्टि होने पर ही निलंबन की कार्रवाई हुई है। जांच चल रही है। रिपोर्ट आने पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। इस कार्रवाई की पुष्टि प्राक्टोरियल टीम द्वारा की गई है।

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)