आंध्र प्रदेश विधानसभा के पूर्व स्पीकर कोडेला शिव प्रसाद राव ने की आत्महत्या

आंध्र प्रदेश विधानसभा के पूर्व स्पीकर कोडेला शिव प्रसाद राव ने की आत्महत्या

आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) विधानसभा के पूर्व स्पीकर कोडेला शिव प्रसाद राव (Kodela Siva Prasad Rao) ने खुदकुशी कर ली है। गंभीर हालत में उन्हें हैदराबाद स्थित इंडो अमेरिकन कैंसर अस्पताल में भर्ती कराया गया। मीडिया खबरों के मुताबिक, कोडेला ने अपने घर में फांसी लगा ली थी जिससे उनकी मौत हो गयी है।

परिजनों के अनुसार, नाश्ता करने के बाद शिव प्रसाद अपने कमरे में चले गए और नीचे नहीं आए। बाद में उन्हें अपने कमरे के सीलिंग फैन से लटका हुआ देखा गया। उनके परिवार के सदस्यों ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया। जहाँ उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।


बताया जा रहा है कि आंध्र प्रदेश में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने के बाद कोडेला शिवप्रसाद राव के बेटे और बेटी पर भ्रष्टाचार के मामले दर्ज हुए थे। हालाँकि, कोर्ट से उन्हें जमानत मिल गयी थी। लेकिन, इस वजह से कोडेला शिवप्रसाद राव मानसिक रूप से तनाव में चल रहे थे। उनके डिप्रेशन का इलाज भी चल रहा था।

बता दें, कोडेला पर भी स्पीकर रहते हुए असेंबली की टेबल-कुर्सियां अपने बेटे के शोरूम में पहुंचाने के आरोप लग चुके हैं। इस मामले में उनके खिलाफ जांच भी चल रही थी। माना जा रहा है कि इन्हीं कारणों से सोमवार को उन्होंने सुसाइड कर ली। कोडेला ने 1983 में राजनीति में कदम रखा जब एनटी रामाराव ने तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) की स्थापना की थी।


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)