उत्तर प्रदेश: 50 हजार का इनामी गैंगस्टर दीपक सिद्धू पुलिस एनकाउंटर में ढेर

  • Follow Newsd Hindi On  
Gangster Deepak Siddhu killed in Up Police encounter

उत्तर प्रदेश के टॉप-3 अपराधियों में शामिल 50 हजारी का इनामी दीपक सिद्धू रोहटा में बुधवार रात मुठभेड़ में मारा गया। पुलिस के साथ हुई मुठभेड के दौरान उसका साथी मौके से भागने में कामयाब रहा। फिलहाल पुलिस उसकी तलाश में पुलिस टीम लगी हुई है। इसलिए आसपास के कई थानों की फोर्स को इलाके में कांबिंग के लिए लगाया गया।

सिद्धू पर हत्या और लूट के कई मुकदम दर्ज थे। पुलिस टीम को कुछ बदमाशों की लोकेशन रोहटा इलाके में मिली थी। पुलिस टीम ने घेराबंदी करते हुए लाहौरगढ़ रजवाहे के पास बदमाशों को घेर लिया। यहां पुलिस और बदमाशों में गोलीबारी हुई। एक बदमाश को गोली लगी, जबकि दूसरा बदमाश फरार हो गया। इस दौरान दरोगा अनुज कुमार को भी गोली लगी।


घटना के दौरान घायल बदमाश को सीएचसी लाया गया, जहां से उसे मेरठ जिला अस्पताल रेफर किया गया। बदमाश को जिला अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया। बदमाश की पहचान दीपक सिद्दू पुत्र महीपाल निवासी गांव छबड़िया थाना सरधना के रूप में हुई है। सिद्दू ने जून में ही पुरानी रंजिश में सरधना के महाराणा प्रताप नगर की अमन कॉलोनी निवासी अंकुर की हत्या कर दी थी।

इस हत्या में दीपक फरार चल रहा था। इसके अलावा भी दीपक के खिलाफ दर्जनों केस हैं। दीपक सरधना थाने से कई अन्य मामले में भी वांटेड चल रहा था। उस पर 50 हजार रुपये का इनाम भी था। सूचना के बाद एसएसपी अजय साहनी भी जिला अस्पताल पहुंचे। एसएसपी ने बताया कि बदमाश मारा गया है।

दीपक सिद्धू मेरठ के टॉप 10 बदमाशों में शुमार था। रोहता थाना प्रभारी के मुताबिक ये दोनों बदमाश बाइक पर सवार होकर राहगीरों के साथ लूटपाट कर रहे थे। यूपी पुलिस पिछले तीन साल और चार महीने में 6,238 एनकाउंटर कर चुकी है जिसमें कुल 123 कथित अपराधी ढेर हो चुके हैं। हाल ही में विकास दुबे एनकाउंटर भी इस लिस्ट में शामिल है।


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)