Goa Board HSSC Result 2020: कुछ ही देर में जारी होगा गोवा बोर्ड की 12वीं क्लास का रिजल्ट, इस तरह देखें अपना परीक्षा परिणाम

  • Follow Newsd Hindi On  
Rajasthan board will soon release 10th class results

Goa Board HSSC Result 2020: गोवा बोर्ड ऑफ़ सेकेंडरी एंड हायर सेकंडरी एजुकेशन (GBSHSE) की 12वीं कक्षा की परीक्षा में शामिल हुए छात्रों का इंतजार अब बहुत जल्द ही समाप्त होने वाला है। 12वीं के परिणाम आज, यानी कि 26 जून को बस थोड़ी ही देर में (शाम 5 बजे) जारी कर दिए जाएंगे।

छात्र अपना गोवा बोर्ड एचएसएससी रिजल्ट 2020 से बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट gbshse.info या gbshse.gov.in पर देख पाएंगे। बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी एक नोटिफिकेशन के मुताबिक छात्रों की रिजल्ट शीट ई-मेल के माध्यम से सभी संबंधित स्कूलों को 29 जून तक भेज दी जाएगी।


इस बार बोर्ड द्वारा आयोजित कराई गई परीक्षा में आर्ट्स स्ट्रीम में कुल 4,523 छात्र उपस्थित हुए। वहीं कॉमर्स में 5,593 छात्रों ने परीक्षा दी। जबकि 5,114 छात्र साइंस स्ट्रीम से और 2,920 वोकेशनल में उपस्थित हुए। छात्र 7 जुलाई से अपने स्कूलों से अपनी मार्कशीट प्राप्त कर सकेंगे।

गोवा बोर्ड (Goa Board) 12वीं की परीक्षा फरवरी-मार्च 2020 में आयोजित की गई थी। वहीं, कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते संक्रमण के कारण लॉकडाउन की वजह से दो पेपर की परीक्षा नहीं हो पाई थी। वहीं बचे हुए दो पेपर की परीक्षा 20 से 22 मई को संपन्न कराई गई थी।

पिछले साल, कुल 89.59 प्रतिशत छात्रों ने कक्षा 12 की परीक्षा सफलतापूर्वक पास की थी। पिछली बार लड़कियों ने लड़कों से बेहतर प्रदर्शन किया था। लड़कियों का पास प्रतिशत 91.97 प्रतिशत, वहीं लड़कों का प्रतिशत 86.91 प्रतिशत था। कोविड-19 संक्रमण के मद्देनजर लगे लॉकडाउन के कारण विभिन्न बोर्ड्स के परिणाम आने में देरी हुई है। यहीं वजह रही कि गोवा बोर्ड के परिणाम आने में देरी हुई है।


ऐसे चेक करें रिजल्ट

गोवा बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट gbshse.info पर विजिट करें।

होमपेज पर गोवा बोर्ड क्लास 12 रिजल्ट 2020 पर क्लिक करें।

यहां एक नया पेज खुलेगा, छात्र अपना रोल नंबर डाल कर सबमिट करें।

सबमिट करने के बाद रिजल्ट आपके सामने प्रदर्शित हो जाएगा।

रिजल्ट का प्रिंट निकाल कर सुरक्षित रख लें।

 

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)