Google Drive लेकर आया है जबरदस्त फीचर, आसान कर देगा आपका काम

  • Follow Newsd Hindi On  
Google Drive लेकर आया है जबरदस्त फीचर, आसान कर देगा आपका काम

ऐसे बुहत कम लोग ही होंगे जो गूगल ड्राइव (Google Drive) का इस्तेमाल हमेशा करते होंगे। ज्यादातर लोग इसका इस्तेमाल तब करते हैं जब उन्हें ज्यादा मात्रा का डाटा का रिकॉर्ड संभाल कर रखाना होता है।

अब गूगल ड्राइव को लेकर गूगल ने एक नया अपडेट जारी किया है। यह अपडेट मोबाइल एप्स यूजर्स के लिए है।


गूगल के एक ब्लॉग से गूगल ड्राइव के इस नए अपडेट के बारे में जानकारी मिली है। इस नए अपडेट की मदद से गूगल ड्राइव में किसी फाइल को सर्च करने में आसानी होगी।

यदि आपको किसी फाइल का नाम याद है तो उसस फाइल को खोजने में और आसानी हो सकती है लेकिन नाम याद नहीं है तो आप उस फाइल के फॉर्मेट की मदद से उसे सर्च कर सकते हैं। यह नया अपडेट एंड्रॉयड और आईओएस दोनों के लिए जारी कर दिया गया है।

इस नए अपडेट के बाद आपको गूगल ड्राइव के मोबाइल एप वर्जन में रिसेंट फाइल भी दिखेगा। यह डेस्कटॉप से सिंक होता रहेगा। इसका मतलब ये हुआ कि यदि आपने डेस्कटॉप वर्जन पर भी ड्राइव के किसी फाइल को ओपन किया है तो वही फाइल आपको आपके एप वर्जन में रिसेंट में दिखेगी।


गूगल ड्राइव में सर्च को आसान बनाने के लिए यह नया अपडेट जारी किया गया है। इंटेलिजेंट सजेशन भी गूगल ड्राइव में जोड़ दिया गया है।

इससे एक बड़ा फायदा होने वाला है कि जैसे ही आप कुछ सर्च करना चाहेंगे तो आपके रिसेंट इस्तेमाल के आधार पर गूगल आपको कुछ सजेशन देगा जिनमें से आप अपनी जरूरत की चीज चुन सकते हैं। गूगल का इसपर कहना है कि कोरोना काल में घर से काम करने वाले लोगों की सहूलियत के लिए इस फीचर को लॉन्च किया गया है।

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)