Google Doodle: गूगल ने दुनियाभर के डिलीवरीमैन, पैकेजिंग स्टाफ और हेल्पर्स का डूडल बनाकर किया शुक्रिया

  • Follow Newsd Hindi On  
Google Doodle: गूगल ने दुनियाभर के डिलीवरीमैन,पैकेजिंग,स्टाफ हेल्पर्स का डूडल बनाकर किया शुक्रिया

इस समय पूरी दुनिया कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी की मार झेल रही है। इसी के चलते दुनियाभर के अधिकतर देशों (Countries) ने अपने यहां पूरी तरह लॉकडाउन (Lockdown) लगा रहा है, ताकि इसे फैलने से रोका जा सके। लेकिन कोरोना वायरस (Coronavirus) के समय में घरों में रह लोगों की जरूरत के समानों को पहुंचाने के लिए कुछ लोग दिन रात अपनी जान पर खेलकर हमारी मदद कर रह हैं। कोरोना की लड़ाई में साथ दे रहें लोगों का Google ने अपने डूडल से दुनियाभर के पैकेजिंग, डिलिवरी, स्टाफ, हेल्पर्स का शुक्रिया किया है।

Google हमेशा समाज के प्रति योगदान देने वाले लोगों के लिए Doodle तैयार करता है और आज भी इसने ऐसा ही किया है। लेकिन इस बार ये Doodle किसी एक व्यक्ति के लिए नहीं बल्कि पूरी दुनियाभर में पैकेजिंग, शिप्पिंग डिलीवरी, स्टाफ, हेल्पर्स के योगदान के लिए बनाया है। आज के डूडल (Doodle) में गूगल ने एक दिल का इमॉजी के जरिए सभी डिलीवरी स्टाफ को का शुक्रिया अदा किया है।


गूगल ने अपने पेज पर लिखा, “कोरोना वायरस (Coronavirus) लगातार पूरे दुनिया में समाज को प्रभावित कर रहा है। इस मौके पर लोग पहले से ज्यादा एक साथ मिलकर एक दूसरे की मदद कर रहे हैं। इसी को देखते हुए हम कोरोना की लड़ाई में सामने आकर लड़ रहे हैं लोगों के लिए डूडल सीरिज को लॉन्च कर रहे हैं। आज हम सभी पैकेजिंग, शिप्पिंग डिलीवरी, स्टाफ, हेल्पर्स का शुक्रिया अदा करना चाहते हैं।”

बता दें इससे पहले गूगल ने अपने डूडल से कोरोना की लड़ाई में साथ दे रहे डॉक्टर्स (Doctors), नर्स, किसानों (Farmers), आपातकाल में सहयोग देने वाले लोग और खाने की चीज मुहैया कराने वाले लोगों का धन्यवाद किया था।

दुनियाभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) अबतक 19 लाख लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है। जबकि सवा लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है।
वहीं बात अगर भारत की करें तो स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना वायरस (Coronavirus) से अबतक 11,439 लोग संक्रमित हो गए हैं। जिसमें से 377 लोगों की मौत (Death) हो गई है और 1305 लोग ठीक हुए हैं।


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)