यूपी: गेस्ट हाउस कांड में मुलायम सिंह यादव को राहत, मायावती ने वापस लिया केस!

यूपी: गेस्ट हाउस कांड में मुलायम सिंह यादव को राहत, मायावती ने वापस लिया केस!

बहुजन समाज पार्टी (BSP ) की मुखिया मायावती (Mayawati) ने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के साथ अदालती अदावत बंद करने की कवायद शुरू कर दी है। मायावती ने मुलायम सिंह के खिलाफ बहुचर्चित गेस्ट हाउस कांड (Guest House Case) में दर्ज मुकदमा वापस लेने के लिए कोर्ट में शपथ पत्र दिया है। सूत्रों की मानें तो मायावती ने केस खत्म करने के लिए यह शपथ पत्र लोकसभा चुनाव से पहले फरवरी में ही दिया था। हालांकि बसपा की ओर से इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में एसपी और बीएसपी के बीच हुए गठबंधन के दौरान इस बात पर फैसला हुआ था। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने मायावती (Mayawati) से गेस्ट हाउस केस में मुलायम के खिलाफ केस वापस लेने का अनुरोध किया था, जिसके बाद फरवरी में ही मायावती ने मुलायम के खिलाफ केस वापस लेने का शपथ पत्र दे दिया था। लेकिन इस बात को सार्वजनिक नहीं किया गया था।


यूपी: गेस्ट हाउस कांड में मुलायम सिंह यादव को राहत, मायावती ने वापस लिया केस!

याद रहे कि लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान यूपी के मैनपुरी में एसपी-बीएसपी की एक साझा रैली को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा था कि वो गेस्ट हाउस कांड को भुलाने और माफ करने के लिए तैयार हैं।

ज्ञात हो कि साल 1995 में मुलायम सिंह सरकार से समर्थन वापस लेने के बाद लखनऊ के गेस्ट हाउस में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मायावती पर जानलेवा हमला किया था। इस घटना के बाद दोनों नेताओं और पार्टियों के बीच एक तरह की दुश्मनी का दौर शुरू हो गया था। मामला कोर्ट जा पहुंचा था। लेकिन लोकसभा चुनाव से पहले दोनों दल अपनी इस दो दशक पुरानी दुश्मनी को भुलाते हुए एक साथ आए थे। हालांकि, लोकसभा चुनाव में मनमुताबिक नतीजे नहीं मिलने पर मायावती ने अखिलेश के साथ गठबंधन तोड़ दिया था।



अयोध्या मामले में अदालत के फैसले का हो सम्मान : मायावती

UP: योगी सरकार के मंत्री बोले- मायावती बिजली का नंगा तार हैं, जो छुएगा, मर जाएगा

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)