गुजरात: डोनाल्ड ट्रंप के रूट पर आ रही थी झुग्गी बस्ती, अहमदाबाद नगर निगम बना रहा दीवार

गुजरात: डोनाल्ड ट्रंप के रूट पर आ रही थी झुग्गी बस्ती, अहमदाबाद नगर निगम बना रहा दीवार

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस महीने के आखिरी हफ्ते में भारत दौरे पर आऐंगे। ट्रंप गुजरात जाएंगे, जिसके मद्देनजर म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन राष्ट्रपति ट्रंप के दौरे की तैयारियों में जुट गया है। वहीं बतौर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ये भारत में पहला दौरा होगा जिसे दोनों देश खास बनाने में जुटे हुए हैं।

वहीं यात्रा को लेकर अहमदाबाद नगर निगम तैयारियों में जुट गया है। अहमदाबाद नगर निगम सरदार वल्लभ भाई पटेल हवाई अड्डे को इंदिरा ब्रिज से जोड़ने वाली सड़क के साथ दीवार का निर्माण कर रहा है। गौरतलब है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी को एयरपोर्ट से मोटेरा सरदार पटेल स्टेडियम पहुंचेंगे। जहां मोटेरा स्टेडियम में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उनके साथ होंगे। माना जा रहा है कि राष्ट्रपति ट्रंप के रूट में यह रास्ता आ रहा है। ऐसे में नगर निगम यह नहीं चाहता है कि ट्रंप को यह दिखे, जिसके लिए दीवार का निर्माण किया जा रहा है।


अहमदाबाद नगर निगम जिस दीवार का निर्माण कर रहा है वह 500 मीटर लंबा और लगभग 7 फीट उंचा है। यह अहमदाबाद हवाई अड्डे से गांधीनगर जाने वाले रास्ते में है। इस पूरे इलाके में यात्रा के मद्देनजर सौंदर्यीकरण का काम हो रहा है।

नगर निगम के अधिकारी ने कहा- “लगभग 600 मीटर लंबे इलाके में स्थित झुग्गी बस्ती को ढंकने के लिए 7 फीट उंची दीवार का निर्माण कार्य जारी है। इसके बाद पौधारोपण का भी किया जाएगा। यह सब यात्रा के रूट से जुड़े सौंदर्यीकरण का हिस्सा है।”

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया 24-25 फरवरी को भारत के दौरे पर आएंगे। राष्ट्रपति ट्रंप की यह यात्रा दोनों देशों की रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करेगी। इस यात्रा के जरिए अमेरिकी और भारतीय लोगों के बीच स्थायी संबंधों को और मजबूती मिलेगी।


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)